Connect with us

उत्तराखंड

चुनावों की तैयारियों को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी वंदना सिंह ने जिला नोडल अधिकारियों के साथ बैठक।

हल्द्वानी- एमबीपीजी कालेज हल्द्वानी में आगामी लोक सभा सामान्य निर्वाचन की तैयारियों को लेकर सोमवार को जिला निर्वाचन अधिकारी वंदना सिंह ने जिला नोडल अधिकारियों के साथ बैठक ली। बैठक लेते हुए उन्होंने नोडल विद्युत, पेयजल, बैरिकेडिंग, फर्नीचर, मत पत्र, वेबकास्टिंग समेत सभी नोडल अधिकारियो को व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए। कहा कि सभी नोडल अपने कार्यों की मॉनिटरिंग करते रहे जिससे व्यवस्था में कोई कमी न रहे। इसके साथ ही जिला निर्वाचन अधिकारी वंदना सिंह ने सभी नोडल अधिकारियों को आपसी समन्वय के साथ कार्य करने की बात कही। सभी नोडल अधिकारियों को प्रतिदिन राज्य निर्वाचन आयोग को जाने वाली रिपोर्ट को सुबह 08 बजे तक हर हाल में नोडल कंट्रोल रूम को देने को कहा। एमबीपीजी कालेज में एक मेडिकल टीम की व्यवस्था करने के निर्देश नोडल वेलफेयर को दिए।
जिला निर्वाचन अधिकारी वंदना सिंह ने बैठक के दौरान कहा कि चुनाव का पूर्ण तरह बहिष्कार करने वाले गांव के साथ बैठक कर मतदान के लिए जागरुक करने के निर्देश नोडल अधिकारी स्वीप को दिए। उन्होंने उडनदस्ता दल(एफएसटी), वीडियो चौकसी दल(वीएसटी), वीडियो अवलोकन दल(वीवीटी) और स्टैटिक सर्विलांस टीम(एसएसटी) की टीम को अवैध धन, शराब/ मादक पदार्थ की तस्करी और सवेंदनशील इलाकों में लगातार गश्त और सतर्कता बरतने के निर्देश दिए
संवेदनशील खबरों पर नोडल अधिकारी रखें नजर
बैठक के दौरान निर्वाचन अधिकारी वंदना सिंह ने कहा कि आचार संहिता लगने के बाद इलेक्ट्रानिक मीडिया,समाचार पत्रों, पोर्टल में प्रकाशित चुनाव से संबंधित खबरों पर संबंधित विभाग /नोडल अधिकारियों को नजर रखने की बात कही। कहा कि संवेदनशील खबरों की जानकारी या पुष्टि के लिए नोडल अधिकारी, संबंधित अधिकारियों से वार्ता की जा सकती है। जिससे किसी प्रकार की भ्रामक खबरें मीडिया में प्रसारित न हों । इसके बाद उन्होंने एमसीएमसी, कंट्रोल रूम, शिकायत पंजीकरण, दूरभाष केंद्र, ई वी एम ट्रेनिंग रूम आदि का निरीक्षण किया।
इसके पश्चात उन्होने कंट्रोल रूम का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इसके साथ ही ई वी एम और वी वी पेट का प्रशिक्षण ले रहे जोनल, पीठासीन अधिकारियों से भी जानकारी ली। नोडल प्रशिक्षण ने बताया कि सोमवार को 680 अधिकारियों को दो सत्रों में प्रशिक्षण दिया जा रहा है। जिसमें 340 अधिकारियों पहले सैद्धांतिक और 340 अधिकारियों को ईवीएम के माध्यम से प्रशिक्षण दिया जा रहा है।
इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी पी आर चौहान, नोडल अधिकारी कार्मिक अशोक पांडेय, आदर्श आचार संहिता शिव चरण द्विवेदी, विशाल मिश्रा, समेत समस्त नोडल अधिकारी मौजूद रहे।
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

भारत

भारत

हल्द्वानी

हल्द्वानी

रामनगर

रामनगर

Trending News

Like Our Facebook Page