Connect with us

उत्तराखंड

हल्द्वानी में हो रही अग्निकांड की घटनाओं को लेकर डीएम के निर्देश पर सिटी मजिस्ट्रेट ने फायर हाईड्रेंट का किया निरीक्षण।

हल्द्वानी में इन दोनों अग्निकांड की कई सारी घटनाएं देखने को मिल रही हैं, हल्द्वानी के बाजार क्षेत्र और अन्य भीड़भाड़ वाली जगहों पर आगजनी की घटना होने पर उसे जल्द से जल्द रोका जा सके, इसको लेकर गुरुवार को जिलाधिकारी नैनीताल वंदना सिंह के निर्देश पर सिटी मजिस्ट्रेट एपी वाजपेयी के नेतृत्व में अग्निशमन और जल संस्थान की टीम के द्वारा हल्द्वानी के बाजार क्षेत्र और भीड़भाड़ वाली जगहों पर बने फायर हाईड्रेंट का संयुक्त रूप से निरीक्षण किया गया।

हल्द्वानी शहर में 15 से अधिक हाइड्रेंट बने हुए हैं, जो कि आगजनी की घटना के दौरान अग्निशमन विभाग के लिए मददगार साबित होते है, ऐसे में गुरुवार को इन सभी का निरीक्षण कर चेक किया गया सुचारूरूप से काम कर रहा है या नहीं। ताकि कोई अप्रिय घटना होने के दौरान इसका तत्काल इस्तेमाल किया जा सके, फिलहाल कुछ हाइड्रेंट में कुछ तकनीकी खामियां पाई गई हैं, जिनको ठीक किया जा रहा है। होली ग्राउंड, ताज चौराहा, बनभूलपुरा, उजाला नगर एवं बरेली रोड मंडी समेत कई अन्य जगहों पर टीम द्वारा निरीक्षण किया गया।

सिटी मजिस्ट्रेट एपी वाजपेयी ने बताया सभी को चुस्त दुरुस्त करने की निर्देश दिए गए हैं, क्योंकि इन दिनों लगातार अग्निकांड की कई घटनाएं हल्द्वानी शहर उसके आसपास में हो गई है। भीड़भाड़ वाली जगह पर इस तरह की घटनाएं न हो, उसको लेकर जिलाधिकारी नैनीताल के निर्देश पर गुरुवार को संयुक्त रूप से यह निरीक्षण किया गया है।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

भारत

भारत

हल्द्वानी

हल्द्वानी

रामनगर

रामनगर

Trending News

Like Our Facebook Page