Connect with us
News Update Bharat

उत्तराखंड

महिलाओं को मजबूत और सशक्तिकरण हेतु आप की गांरटी है महत्वपूर्ण – नन्दलाल।

Newsupdatebharat Uttarakhand Udhamsinghnagar Report News Desk
ऊधमसिंह नगर – ऊधमसिंहनगर के रुद्रपुर विधानसभा में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता ने घर-घर जाकर प्रचार कर रहे है, इस दौरान आप के महानगर अध्यक्ष नंदलाल ने कहा कि महिलाओं को मजबूत बनाने और सशक्तिकरण के लिए आम आदमी पार्टी की चौथी गारंटी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर 18 वर्ष से ऊपर की महिलाओं को हर महीने 1 हजार रूपए देने की गारंटी दी है। हमारे समाज और संस्कृति में त्यौहार और मेहमानों को महत्वपूर्ण स्थान दिया गया है, जिसमें महिलाओं की अहम भूमिका होती है। त्यौहार और मेहमानों के आने पर महिलाओं के ऊपर अतिरिक्त आर्थिक बोझ पड़ता है। यदि प्रत्येक माह 1000 रुपये मिल जाए तो माताओं बहन बेटियों के माथे से आर्थिक चिंता दूर हो जाएगी।
उन्होंने कहा कि आज भी समाज में बेटियों के लिए उच्च शिक्षा को लेकर आर्थिक चिंता जताई जाती है। 12वीं पास करने के बाद प्रत्येक बेटी को यदि 1000 रूपये हर माह मिल जाए तो उसकी आगे की पढ़ाई के लिए छोट-.छोटे खर्चों की चिंता दूर हो जाएगी। इस योजना से महिलाओं का आत्मसम्मान बढ़ेगा। जब उत्तराखंड राज्य बना तब से पिछले 21 वर्षों से कांग्रेस- बीजेपी की सरकारों ने बारी बारी से उत्तराखंड को लूटने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। आज भाजपा के शासनकाल में महंगाई आसमान छू रही है। उत्तराखंड में स्वास्थ्य और शिक्षा बदहाल हो चुकी है।
उन्होंने कहा कि भारत में सबसे ज्यादा बेरोजगारी उत्तराखंड में है। आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर छह महीने के अंदर 100000 सरकारी नौकरी दी जाएगी। जब तक नौकरी नहीं तब तक 5000 रुपये बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। आज उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी एक विकल्प के रूप में है। एक मौका आम आदमी पार्टी को जरूर दें दोबारा मौका नहीं मांगेंगे। अरविंद केजरीवाल जो कहते हैं वह करते हैं।
 इस मौके पर वार्ड अध्यक्ष सीमा मंडल, गंगा मेहरा, आलम, शंकर कोहली मौजूद रहे।
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

भारत

भारत

हल्द्वानी

हल्द्वानी

रामनगर

रामनगर

Trending News

Like Our Facebook Page