Connect with us

उत्तराखंड

विजिलेंस की टीम ने रिश्वत लेते हुए आर0एम0 सिडकुल में तैनात लेखाकार को रंगे हाथ पकड़ा।

हल्द्वानी – उत्तराखंड में भ्रष्टाचार और रिश्वत के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है, विजिलेंस की टीम ने ऊधम सिंह नगर जिले में छापेमारी कर लेखाकार को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

मिली जानकारी के मुताबिक शिकायतकर्ता ने सतर्कता अधिष्ठान कार्यालय में शिकायत की उसके द्वारा एल्डिको सिडकुल में 2 प्लांट के लिये आवेदन किया था, जिसका आंवटन होने एवं पूर्ण भुगतान करने के बाद भी रजिस्ट्री की एन0ओ0सी0 उपलब्ध कराने के एवज में आर0एम0 सिडकुल, सितारगंज के कार्यालय में तैनात लेखाकार उमेश कुमार द्वारा 9000/- 10000/- रूपये रिश्वत की मांग की गयी है। शिकायतकर्ता रिश्वत नहीं देना चाहता था, तथा भ्रष्ट कर्मचारी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई चाहता था।

शिकायत पर सतर्कता अधिष्ठान सैक्टर हल्द्वानी ने गोपनीय जाँच किये जाने पर प्रथम दृष्टया सही पाये जाने पर तत्काल ट्रैप टीम का गठन किया गया।

टीम ने नियमानुसार कार्रवाई करते हुए शुक्रवार को आर0एम0 सिडकुल, सितारगंज के लेखाकार उमेश कुमार पुत्र ओम प्रकाश जोशी निवासी चांदमारी, थाना काठगोदाम जिला नैनीताल को शिकायतकर्ता से 9.000/- 10000/- रूपये (नौ – दस हजार रूपये) की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों सिडकुल कार्यालय सितारगंज में गिरफ्तार किया गया है।

आरोपी से पूछताछ की जारी है, उक्त प्रकरण में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जायेगा। वही निदेशक सतर्कता डॉ० वी० मुरूगेसन, ने ट्रैप टीम को नकद पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

भारत

भारत

हल्द्वानी

हल्द्वानी

रामनगर

रामनगर

Trending News

Like Our Facebook Page