Connect with us

उत्तराखंड

सैम मुखेम में नवनिर्मित पर्यटन आवास गृह का डाॅ हरक सिंह रावत ने वर्चुअल माध्यम से उद्धघाटन किया।

Newsupdatebharat /Uttarakhand/
Tihari/Report Balwant Rawat
टिहरी – प्रभारी मंत्री डॉ हरक सिंह रावत ने सैम मुखेम में नवनिर्मित पर्यटन आवास गृह का वर्चुअल माध्यम से उद्धघाटन किया। और श्री सैम नागराजा स्वयं सहायता समूह को हस्तांतरित किया।
उन्होंने नवनिर्मित पर्यटन आवाज गृह के संचालन हेतु स्वयं सहायता समूह को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस पर्यटक आवास गृह में अच्छी व बेहतर सुविधाएं देकर मिसाल कायम करनी है। उन्होंने कहा कि पर्यटन आवास गृह में रुकने वाले पर्यटको के लिए स्थानीय/पहाड़ी व्यंजन की भी व्यवस्था उपलब्ध रहेगी।
उन्होंने कहा कि सैम मुखेम एक सुंदर और रमणीक धार्मिक स्थल है जहाँ पर साहसिक पर्यटन रॉक क्लाइम्बिंग, ट्रेकिंग, बोटिंग इत्यादि की भी अपार संभावनाएं है। जिनको अवसर में बदलने की आवश्यकता है।
एडीबी द्वारा सहायतित 20 बैड की क्षमता युक्त सैम मुखेम पर्यटन आवास गृह का निर्माण 10 करोड़ 12 की लागत से किया गया है।  इसके साथ ही पर्यटकों के मनोरंजन हेतु पास में ही एक कृत्रिम झील का निर्माण भी किया गया है।
इस अवसर पर जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव, सीडीओ नमामि बंसल, पीडी अनन्द भाकुनी, विधायक प्रतापनगर विजय सिंह पंवार, साहसिक खेल अधिकारी सोबत सिंह राणा, विजय राणा आदि उपस्थित थे।
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

हल्द्वानी

हल्द्वानी