Connect with us

उत्तराखंड

कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के अतिरिक्त श्रमिकों ने ठेकेदारी प्रथा के आदेश को वापस लेने की मांग करते हुए ज्ञापन सौंपा।

Newsupdatebharat Uttarakhand Ramnagar Report Sanjay Singh karakoti
रामनगर –  कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में कार्य करने वाले अतिरिक्त श्रमिकों ने ठेकेदारी प्रथा पर कार्य करने के विरोध में कॉर्बेट टाईगर रिजर्व के निदेशक को ज्ञापन सौंपा और ठेकेदारी प्रथा के आदेश को वापस लेने की मांग करते हुए। आंदोलन करने की चेतावनी दी है। कॉर्बेट में कार्य कर रहे अतिरिक्त श्रमिकों को पूर्व ब्लॉक प्रमुख संजय नेगी ने अपना समर्थन दिया।
कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में कई वर्षों से अतिरिक्त श्रमिक के रूप में कार्य कर रहे युवाओं को कॉर्बेट टाईगर रिजर्व प्रसाशन ने ठेकेदारी प्रथा में ग्लोबल के माध्यम से कार्य करने के आदेश जारी कर दिया।
जिसके बाद युवा इस शंका में है कि ठेकेदारी प्रथा में काम करने से वो कभी नियमित नही हो पाएंगे। और नौकरी जाने का भय भी लगा हुआ है। युवाओं का कहना है कि ठेकेदार उन्हें कभी भी नौकरी से बाहर निकाल सकता है।
साथ ही जो श्रमिक 2018 से पहले अतिरिक्त श्रमिक के रूप में कार्य कर रहे थे उन्हें ठेकेदारी प्रथा में नौकरी पर नहीं रखा जा रहा है।
जिसके विरोध में कॉर्बेट टाईगर रिजर्व के निदेशक राहुल को श्रमिकों ने ज्ञापन सौंपा और चेतावनी दी कि अगर अतिरिक्त श्रमिकों को ठेकेदारी प्रथा में रखने का फरमान वापस नहीं लिया गया तो सभी अतिरिक्त श्रमिक उग्र आंदोलन करने को बाध्य होंगे।
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

भारत

भारत

हल्द्वानी

हल्द्वानी

रामनगर

रामनगर

Trending News

Like Our Facebook Page