तल्लीताल में पार्किंग निर्माण की मांग को लेकर सड़को पर उतरे व्यापारी।

नारेबाजी कर पार्किंग की मांग करते हुए व्यापारीगण

Advertisement
Newsupdatebharat/ Report Seema Nath
नैनीताल – नैनीताल के तल्लीताल व्यापार मंडल अध्यक्ष मारुति नंदन साह के नेतृत्व में तमाम व्यापारीगण तल्लीताल गांधी चौक के समीप एकत्रित होकर नारेबाजी कर तल्लीताल क्षेत्र में पार्किंग निर्माण करने की मांग रखी।
नारेबाजी कर पार्किंग की मांग करते हुए व्यापारीगण।

 

 नैनीताल में पर्यटन गतिविधियां शुरू होते ही जाम की समस्या सिर उठाने लगती है। पर्यटकों के साथ-साथ स्थानीय लोगों को आए दिन जाम से दो-चार होना पड़ता है। ऐसे में व्यापारी भी तल्लीताल क्षेत्र में पार्किंग निर्माण की मांग को लेकर सड़कों पर उतर रहे हैं। व्यापारियों ने जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर तल्लीताल क्षेत्र में पार्किंग निर्माण करने की मांग की है।
मारुति साह ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा तल्लीताल विद्यालय परिसर में पार्किंग का निर्माण किया जा रहा है। जिसका शिक्षक संघ विरोध कर रहे है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में विद्यालय संचालित नहीं किए जा रहे है तो इस स्थिति में विद्यालय परिसर के  पार्किंग का उपयोग किया जा सकता है। इसके साथ ही तल्लीताल क्षेत्र को विकसित करने के लिए अन्य पार्किंग स्थल भी बनाये जाने की जरूरत है। व्यापारियों ने नए पार्किंग स्थल चिन्हित किए जहां पर पार्किंग का निर्माण करने की मांग रखी।
इस दौरान व्यापार मंडल सचिव अमनदीप सिंह, महिला उपाध्यक्ष ममता जोशी, हेमंत रुबाली, नासिर खान, राजेंद्र मनराल, फैसल कुरैशी, मयंक साह, मोहित साह, नासिर खान ,सभासद प्रेमा अधिकारी, गुड्डू खान, अमित साह समेत तमाम व्यापारी मौजूद रहे।
साथ ही व्यापारीगण ने प्रो. एनएस राणा को श्रद्धांजलि दी। आपको बताते चलें कि गुरूवार को  कुमाऊं विश्वविद्यालय डीएसबी परिसर के सेवानिवृत्त प्रोफेसर एनएस राणा का झील में शव मिला था। उनकी मृत्यु के बाद शहर के तमाम व्यापारियों में भी शोक की लहर है। तल्लीताल व्यापार मंडल ने गांधी चौक पर दो मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।
Spread the love
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *