पहाड़ो में लगातार बढ़ रहे सैलानियों के मद्देनज़र दिए आवश्यक दिशा-निर्देश।

कोविड-19 के संक्रमण रोकथाम के लिए दिशा-निर्देश देते हुए

Advertisement
Newsupdatebharat/ Report Seema Nath
नैनीताल – कोविड 19 की दूसरी लहर थोड़ा थमन  ही सैलानी भ्रमण के लिए नैनीताल पहुँचने लगे। लगातार सैलानियों की संख्या में इजाफ़ा हो रहा है। वीकेंड आते ही सभी पर्यटक पहाड़ो की तरफ रूख कर रहा है। जिससे यातायात भी प्रभावित होता है। लोगों को जाम से दो-चार होना पड़ता है।
कोविड-19 संक्रमण रोकथाम के लिए दिशा-निर्देश देते हुए
नैनीताल में लगातार बढ रहे सैलानियों को देखते हुए वीकेंड पर यातायात नियंत्रण और कोरोना संक्रमण के बचाव को लेकर एसपी देवेंद्र पींचा ने मल्लीताल कोतवाली में पुलिस कर्मचारियों के साथ एक बैठक की और और सख्ती ने नियमों का पालन अगर कार्य करने के निर्देश दिए।
एसपी देवेंद्र पींचा ने कहा कि डीएम के सख्त निर्देश के बाद नैनीताल आने वाले सभी सैलानियों को सीमा पर ही कोविड संक्रमण आरटीपीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट,  होटल बुकिंग और पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन को देखकर सभी चीजों की सही पुष्टि की जानी चाहिए और  चेकिंग कर उनके वाहनों टैग लगाकर ही जिले की सीमा से शहर में प्रवेश दिया जाए। और सैलानियों की प्रत्येक प्रवेशद्वार पर चेकिंग की जा रही है। रूसी बाईपास, नारायण नगर, और भवाली,भीमताल कालाढूंगी सभी जगह चेकिंग करने के बाद प्रवेश दिया जा रहा है। साथ ही पर्यटकों की ज्योलिकोट, मंगोली में थर्मल स्क्रीनिंग करवाई जा रही है।
एसपी ने कहा कि कोविड-19 के नियमों का उल्लंघन करने वाले सैलानियों पर चालानी कार्रवाई की जाएगी।
इस दौरान एसएसपी देवेंद्र पींचा, सीईओ संदीप नेगी, कोतवाल अशोक कुमार, एसएसआई कश्मीर सिंह, सोनू बाफिला, पूजा मेहरा, एसआई हरीश पुरी समेत अन्य लोग मौजूद रहे।
Spread the love
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *