Connect with us

उत्तराखंड

वीरभट्टी पुल के पास पहाड़ी में अचानक भूस्खलन हुआ।जिसमें बड़े बड़े विशालकाय वृक्ष चन्द सेकेंडो में हुए धराशाही

Newsupdatebharat Uttarakhand nainital Report Seema
नैनीताल –  देर रात से लगातार हो रही भारी बारिश के चलते एक बार फिर से पहाड़ियों के दरकने का सिलसिला शुरू हो गया है। गुरुवार को जहां गरमपानी में पहाड़ी से गिरे बोल्डर ने बाइक सवार एक युवक की जान ले ली थी। वहीं आज शुक्रवार को हल्द्वानी–भवाली मोटर मार्ग  वीरभट्टी  पुल के समीप अचानक भूस्खलन होने से भारी मात्रा में मलबा पुल पर आ गया। जिसमें वहां से गुजर रही एक केमू बस बाल बाल बच गई।
बता दें की देर शाम करीब 5:30 बजे हल्द्वानी भवाली मोटर मार्ग पर स्थित वीरभट्टी पुल पर पहाड़ी में अचानक भूस्खलन हो गया जिसमें बड़े बड़े विशालकाय वृक्ष चन्द सेकेंडो में धराशाही हो गए। और बड़े बड़े बोल्डर मलवे के साथ मोटर मार्ग पर आ गिरे। जिसमें भूस्खलन के वक्त पुल से गुजर रही केमू की बस बाल बाल बची।
पहाड़ी से मलवा आते देख बस में सवार यात्रियों में अफरा तफरी मच गई और यात्री खिड़की व दरवाजों से बाहर निकलकर भागने लगे। जिसके बाद चालक ने सूझ बूझ का परिचय देते हुए बस को पीछे की ओर बड़ा दिया। जिससे एक बड़ा हादसा होते होते टल गया।
वहीं इस दौरान पुल पर मलवा आने से पुल पर यातायात पुरी तरह अवरुद्ध हो गया जिस कारण सड़क के दोनों तरफ कई किमी लंबा जाम लग गया।
ज्योलिकोट चौकी प्रभारी जोगा सिंह ने बताया कि विरभट्टी पुल पर पहाड़ी से मलवा आने के कारण मार्ग पूरी तरह से बंद हो गया। इस दौरान कोई क्षति नही हुई हैं। वहीं मार्ग खोलने के लिए कार्य शुरू कर दिया गया है। जल्द ही मलवे को हटाकर आवाजाही शुरू कर दी जाएगी।
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

हल्द्वानी

हल्द्वानी