डीडीए ने ध्वस्त किया, अवैध तरीके से बना तीन मंजिला भवन।

Advertisement
Newsupdatebharat Uttarakhand
Nainital Report Seema Nath
नैनीताल –  उच्च न्यायालय की सख्ती के बावजूद भी नगर में धड़ल्ले से अवैध निर्माण जारी हैं। लोग बेखौफ होकर डीडीए की नाक के नीचे बड़े बड़े निर्माण कार्य कर रहे हैं। लेकिन सम्बन्धित विभाग को इसकी भनक तक नहीं है। अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है, कि मल्लीताल स्थित सीआरएसटी स्कूल के समीप चार माह में अवैध रूप से तीन मंजिला भवन खड़ा कर दिया गया और प्राधिकरण को  इसकी भनक तक नहीं लगी।
लेकिन लोगों की शिकायत के बाद मंगलवार को प्राधिकरण की टीम द्वारा क्षेत्र में पहुंच कर अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया गया। और साथ ही ठेकेदार के खिलाफ कोतवाली में तहरीर देते हुए कार्रवाई की मांग की गई।
सहायक अभियंता सतीश चौहान ने बताया कि टीम द्वारा पहले भी भवन के कार्य को कई बार सख्ती से रुकवा दिया गया था और भवन स्वामी को चेतावनी देकर कई बार  मकान के ध्वस्तीकरण की कार्यवाही भी की गई थी। लेकिन इसके बावजूद भी भवन स्वामी निषाद परवीन द्वारा निर्माण कार्य नहीं रोका गया और क्षेत्र में बिना अनुमति के तीन मंजिला मकान बनवा दिया गया। जिस पर प्राधिकरण की टीम द्वारा निषाद परवीन के भवन पर ध्वस्तीकरण की  कार्रवाई करने के साथ ही ठेकेदार मोबिन के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी गई हैं।
इस दौरान सहायक अभियंता सतीश चौहान, पूरन तिवारी, केशर गोस्वामी महेश जोशी, कमल जोशी,इरशाद हुसैन आदि लोग मौजूद रहे।
Spread the love
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *