Connect with us

उत्तराखंड

बालाजी सेवा संस्थान देहरादून ने राष्ट्रीय तंबाकू नियंत्रण कार्यक्रम के तहत पुलिस लाइन में जिले के सभी पुलिस अधिकारियों से चर्चा हुई।

Newsupdatebharat Uttarakhand Nainital Report Seema Nath
नैनीताल– बालाजी सेवा संस्थान देहरादून द्वारा राष्ट्रीय तंबाकू नियंत्रण कार्यक्रम के तहत पुलिस लाइन सभागार में जनपद के सभी पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की गई। बैठक में संस्था द्वारा तंबाकू से होने वाली हानियों  और इसकी रोकथाम के लिए बनाए गए अधिनियमों पर महत्वपूर्ण चर्चा की गई।
सोमवार को बालाजी सेवा संस्था देहरादून से आई ममता थापा ने जनपद के मुक्तेश्वर थाना नैनीताल, भीमताल ,भवाली थानों के सब इंस्पेक्टरों के साथ तंबाकू नियंत्रण को लेकर पुलिस लाइन सभागार में चर्चा की गई।
 इस दौरान ममता थापा ने तंबाकू उत्पाद अधिनियम, कोटपा अधिनियम 2003 और तंबाकू सेवन के दुष्प्रभावों के साथ ही इसकी रोकथाम के लिए बनाए गए कानूनों के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी। साथ ही उन्होनें बताया कि जिन जनपदों में धारा 4,5,6,7 का अनुपालन किया जाता है उन जनपदों को तंबाकू मुक्त जनपद घोषित किया जाता है।
 इस दौरान बालाजी सेवा संस्था देहरादून से नेपाल सिंह, सपना कांडपाल, हरेंद्र कठायत और जनपद के समस्त थानों के पुलिसकर्मी मौजूद रहे।
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

भारत

भारत

हल्द्वानी

हल्द्वानी

रामनगर

रामनगर

Trending News

Like Our Facebook Page