Connect with us

उत्तराखंड

स्वरोजगार के अवसरों को बढाने व साथ ही बेमौसमी सब्जी एंव पुष्पोत्पादन को बढावा देने के लिए पॉलीहाउस का वितरण किया जा रहा है।

Newsupdatebharat Uttarakhand Nainital Report Seema Nath
नैनीताल– जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल के अथक प्रयासों से नैनीताल जनपद में स्वरोजगार के अवसरों को बढाने व साथ ही बेमौसमी सब्जी एंव पुष्पोत्पादन को बढावा देने के उद्देश्य से जनपद में पहली बार जिला प्लान के अन्तर्गत 90 प्रतिशत सब्सिडी पर जी.आई.स्ट्रक्चर्ड, स्टील फ़्रेम्ड एवं बांस के फ़्रेम में निर्मित लगभग 600 पॉलीहाउस का वितरण किया जा रहा है।
स्वरोजगार के अवसरों को बढाने व साथ ही बेमौसमी सब्जी एंव पुष्पोत्पादन को बढावा देने के लिए पॉलीहाउस का वितरण किया जा रहा है।
 साथ ही व्यवसायिक रूप में पुष्प उत्पादन एंव सघन बेमौसमी सब्जी उत्पादन करने हेतु 100 से 600 वर्गमीटर के जीआई पाइप में भी सघन कलस्टर के रूप में तथा ग्रामीण क्षेत्रों में महिला स्वंय सहायता समूहों को भी खनन न्यास निधि से 100 से 500 वर्ग मीटर आकार के पॉलीहाउस स्वरोजगार करने हेतु दिए जा रहे।
इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में अधिक से अधिक एवं गरीब परिवारों को लाभान्वित करने के लिए स्वयं सहायता समूहों, सामाजिक आर्थिक जाति जनगणना के आधार पर परिवारों तथा बेरोज़गारों को प्राथमिकता दी जा रही है, अतः जो भी व्यक्ति,समूह इस योजना का लाभ उठाना चाहते है वह अपने ब्लॉक के खण्ड विकास अधिकरी या जनपद स्तर में मुख्य उद्यान अधिकारी व मुख्य विकास अधिकारी कार्यालय में सम्पर्क कर सकते है।
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

भारत

भारत

हल्द्वानी

हल्द्वानी

रामनगर

रामनगर

Trending News

Like Our Facebook Page