Connect with us

उत्तराखंड

नैनीताल के बीडी पांडे अस्पताल में लगने जा रहा 5 एलपीएम का ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट, अस्पताल आने वाले रोगियों को मिलेगी राहत।

Newsupdatebharat Uttarakhand nainital Report Seema
नैनीताल – जिला चिकित्सालय बीडी पांडे में जल्द ही  5 एलपीएम का ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट लगने जा रहा है जिसका कार्य शुरू हो गया है। ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट लगाने का कार्य सिविल डीआरडीओ कर रही है। प्लांट के स्थापित होने से मरीजों को अस्पताल में 24 घंटे ऑक्सीजन सप्लाई मिलेगी। जिससे किसी भी मरीज को ऑक्सिजन की कमी के चलते रेफर नहीं करना पड़ेगा।
आपको बता दें कि मरीजों के बेहतर स्वास्थ्य सुविधा को देखते हुए जिला अस्पताल में 100 से अधिक बैडों के लिए ऑक्सीजन प्लांट को विस्थापित किया जा रहा है। जिसका सिविल कार्य प्रगति पर है और आगामी 15 अगस्त तक यह बनकर तैयार हो जाएगा।
 ऑक्सीजन प्लांट के कार्य के लिए जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने 36 लाख की धनराशि स्वीकृत की है।
वहीं अस्पताल में कानों के मरीजों के उपचार हेतु ऑडियोमेट्री रूम लगभग बनकर तैयार हो चुका है। जिसके लिए अब कान के मरीजों को इलाज के लिए हायर सेंटर नहीं जाना पड़ेगा। ऑडियोमेट्री रूम का भी जल्द ही उद्धघाटन किया जाएगा।
 बीड़ी पांडेय अस्पताल के पीएमएस डॉ. केएस धामी ने बताया कि अस्पताल में बुजुर्गों और मरीजों के लिए लिफ्ट समेत अन्य विकास कार्य होने है। जिसके लिए जिलाधिकारी द्वारा 97 लाख की धनराशि स्वीकृत की गई है। वही अस्पताल में जल्द ही हाईटेक फीजियोथेरेपी कक्ष भी स्थापित किया जाएगा। जिससे अस्पताल आने वाले लोंगो को इसका लाभ मिलेगा।
जल्द ही बीड़ी पांडेय अस्पताल को वीआईपी एम्बुलेंस भी मिलने जा रही है। जिसे सीएमओ भागीरथी जोशी को किसी व्यक्ति द्वारा दान में दिया गया है। सीएमओ का कहना है कि इस एम्बुलेंस को बीड़ी पांडेय अस्पताल की स्वास्थ्य सुविधाओं को देखते हुए अस्पताल से संचालित किया जाएगा।
पीएमएस डॉ. धामी ने बताया कि अस्पताल प्रबंधन ने कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए पूरी तैयारियां कर ली है। और प्रतिदिन अस्पताल समेत विभिन्न स्थानों पर 200 से अधिक कोविड टेस्ट किए जा रहें है। जिसमें से औसतन 2 लोंगो की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है।
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

हल्द्वानी

हल्द्वानी