Connect with us

उत्तराखंड

सड़क से मलबा हटाने आयी टीम विवाद के चलते बिना मलबा हटाए लौटी। मलबा ना हटाने पर समस्त ग्रामीणों ने पटवारी का घेराव किया।

Newsupdatebharat Uttarakhand

Nainital Report Seema Nath

भवाली – ग्राम सभा हरतोला सतपुरी में सड़क से मलवा हटाने को लेकर गांव के एक परिवार ने विवाद शुरू कर दिया। जिसके चलते रविवार को सुबह से शाम तक पटवारी और पुलिस टीम मौके पर मौजूद रही। विवाद के चलते प्रशासन टीम को बिना मलवा हटाए ही वापस लौटना पड़ा। उधर दूसरी ओर मलवा ना हटाने पर समस्त ग्रामीणों ने पटवारी का घेराव किया।

 

 

जानकारी के अनुसार हरतोला-सतपुरी ग्रामसभा में बीते 18 जून को भारी बारिश के चलते मलवा आने से गांव की सड़क बंद हो गई थी । जिसके बाद से ग्रामीणों को आए दिन फजीहत झेलनी पड़ रही थी।

 

जिस पर ग्राम प्रधान राजेश्वरी टम्टा द्वारा मलवा हटवाने के लिए एसडीएम को पत्र लिखा गया। समस्या को देखते हुए एसडीएम ने मलवा हटवाने की अनुमति दी। लेकिन अधिकारी मलवा नहीं हटा पाए।

जिसके चलते एक महीने बाद रविवार को प्रशासन की टीम गांव में मलवा हटाने पहुँची लेकिन गांव के एक परिवार ने मलवा हटाने आई जेसीबी मशीन को आगे नहीं जाने दिया।

 

स्थानीय ग्राम प्रधान राजेश्वरी टम्टा ने बताया कि गाँव मे 52 परिवारों के 2 सौ से अधिक लोग खेती कर घर परिवार चलाते हैं। किसान हर दिन सब्जियां, फल लेकर बाजार और आढत में बेचने जाते हैं। लेकिन सड़क बंद होने से ग्रामीण उत्पाद बाजार तक नहीं पहुँचा पा रहे हैं। जिससे ग्रामीणों को काफी नुकसान हो रहा है।

वहीं ग्रामीण पंकज कुमार पाण्डे, गोपाल भट्ट, भुवन चन्द्र पाण्डे, गोविंद बल्लभ पाण्डे, शोभन रावत, गणेश कोरंगा, केशव पाण्डे ने बताया कि एक महीने से अधिक हो गया। लेकिन प्रसाशन अब तक सड़क नहीं खोल पाया।

जिस पर ग्रामीणों ने पटवारी आशा यादव का घेराव कर जल्द सड़क खुलवाने के संबंध में लिखित में पत्र देने को कहा। जिस पर पटवारी ने उच्च अधिकारियों को अवगत कराने के बाद कार्रवाई करने की बात कही। से अधिक लोग खेती कर घर परिवार चलाते हैं। किसान हर दिन सब्जियां, फल लेकर बाजार और आढत में बेचने जाते हैं। लेकिन सड़क बंद होने से ग्रामीण उत्पाद बाजार तक नहीं पहुँचा पा रहे हैं। जिससे ग्रामीणों को काफी नुकसान हो रहा है।

वहीं ग्रामीण पंकज कुमार पाण्डे, गोपाल भट्ट, भुवन चन्द्र पाण्डे, गोविंद बल्लभ पाण्डे, शोभन रावत, गणेश कोरंगा, केशव पाण्डे ने बताया कि एक महीने से अधिक हो गया। लेकिन प्रसाशन अब तक सड़क नहीं खोल पाया।

जिस पर ग्रामीणों ने पटवारी आशा यादव का घेराव कर जल्द सड़क खुलवाने के संबंध में लिखित में पत्र देने को कहा। जिस पर पटवारी ने उच्च अधिकारियों को अवगत कराने के बाद कार्रवाई करने की बात कही।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

भारत

भारत

हल्द्वानी

हल्द्वानी

रामनगर

रामनगर

Trending News

Like Our Facebook Page