भू कानून की मांग को लेकर युवाओं का प्रदर्शन।

Advertisement
Newsupdatebharat Uttarakhand
Lalkunwa Kuldeep rautela
 लालकुआं – लालकुआं में भू कानून की मांग को लेकर वन्दे मातरम् ग्रुप के बैनर तले युवाओ ने लालकुआँ तहसील में धरना प्रदर्शन किया।
 युवाओं का कहना है कि उत्तराखंड में हर हाल में सख्त से सख्त भू कानून लागू किया जाए और इसके अलावा इनर लाइन परमिट सिस्टम मूल निवास 1950 आर्टिकल 371 को सरकार लागू करें। जिससे कि उत्तराखंड सुरक्षित रहे। लालकुआं तहसील के बाहर भारी बारिश के बावजूद युवाओं ने धरना प्रदर्शन में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।
सभा को संबोधित करते हुए पहाड़ संघर्ष समिति के तेजेश्वर घुघत्याल ने कहा उत्तराखंड आज भू माफियाओं का गढ़ बन चुका है यह आने वाले समय के लिए काफी घातक है आज हमें चाहिए कि उत्तराखंड सरकार उत्तराखंड राज्य में सख्त से सख्त भू कानून लागू करें जिससे कि उत्तराखंड सुरक्षित रहे।
 वही वंदेमातरम ग्रुप के अध्यक्ष शैलेन्द्र दानू ने कहा की सख्त से सख्त भू कानून के साथ साथ आर्टिकल 371 इनर लाइन परमिट सिस्टम मूल निवास 1950 उत्तराखंड सरकार लागू करें। अगर ऐसा नहीं किया गया तो युवाओं के द्वारा पूरे प्रदेश में उग्र प्रदर्शन किया जाएगा
 वही सभा का संचालन मोहन कुड़ाई ने किया। और उन्होंने कहा कि आज भू कानून युवाओं की मांग है और सरकार को चाहिए कि युवाओं की इस मांग का सम्मान करें।
 वही गोविंद दानू ने कहा कि उत्तराखंड के अंदर सख्त से सख्त भू कानून लागू किया जाए इस राज्य के हित में बेहद आवश्यक है सरकार को चाहिए कि युवाओं की इस मांग का समर्थन करें। उत्तराखंड की सीमाएं और बाहरी लोगों की आवाजाही उत्तराखंड राज्य में कम हो आज हमारा पहाड़ लगभग बिक चुका है खरीदने वाले सारे बाहरी लोग हैं जरूरत है युवाओं को इसके लिए आवाज उठानी जरूरी है।
इस दौरान कार्यक्रम में पुष्कर दानू, भुवन पांडेय, गोविन्द मेहरा,गौरव कोरंगा, चन्दन बोरा, गोपाल नेगी, प्रतीक जोशी, सचिन कठायत, विजय सामन्त, खड़क मेहता, सचिन दुम्का, विजय राजपूत, गोकुल बिष्ट , गोविन्द कार्की व अन्य युवा मौजूद रहे।
Spread the love
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *