पहाड़ों में जोखिम भरा सफर, लगातार गिर रहे पहाड़ियों से पत्थर।

Advertisement

Newsupdatebharat Uttarakhand

nainital Report Seema Nath

पहाड़ों में जोखिम भरा सफर लगातार गिर रहे पहाड़ियों से पत्थर

गरमपानी – बीते चार दिनों से लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के चलते जन जीवन तो अस्त व्यस्त हो ही गया है। साथ ही जगह जगह में भूस्खलन होने से कई मोटर मार्ग बाधित हो गए हैं। इसके साथ ही कई लोगों की जिंदगिया भी मलवे की चपेट में आने से बाल बाल बची है।

 

वहीं अल्मोड़ा हल्द्वानी हाईवे पर दोपांखी के समीप स्थित थुआ की पहाड़ी से लगातार बोल्डरों के गिरने का सिलसिला जारी हैं। बुधवार को भी एकाएक पहाड़ी से कई विशालकाय बोल्डर गिरकर राजमार्ग तक आ पहुंचे। गनीमत रही की इनसे कोई अनहोनी नहीं हुई। लेकिन मोटर मार्ग पर बड़े बड़े बोल्डर गिरने से कई किमी लंबा जाम लग गया जिससे करीब 2 घंटो तक यातायात बाधित रहा। जिसके बाद मौके पर पहुंची खैरना चौकी पुलिस ने बमुश्किल लोडर मशीन की मदद से बोल्डर हटवाए। जिसके बाद करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद यातायात सुचारु हो सका।
इधर अल्मोड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग में स्थित नावली क्षेत्र में अल्मोड़ा से हल्द्वानी की ओर जा रही एक कार में एकाएक बोल्डर गिर गया। जिससे कार के आगे का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया व चालक चोटिल हो गया। गनीमत रही कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ।

 

 

 

वहीं दूसरी ओर भोर्या बैंड तथा रानीखेत खैरना स्टेट हाईवे पर भी जगह-जगह पत्थरो के गिरने का सिलसिला जारी हैं। एनएच 87 पर स्थित पाडली, जौरासी, काकडीघाट, नावली, सुयालखेत तथा रानीखेत खैरना स्टेट हाईवे पर कनवाड़ी की पहाड़ी से भारी मात्रा में बोल्डर राजमार्ग में गिरते रहे। जिससे काफी देर तक स्टेट हाईवे पर आवाजाही ठप रही। बाद में जेसीबी मशीन से मलवा हटाया गया।

Spread the love
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *