भू कटाव को लेकर मल्लीताल व्यापारियों ने जिलाधिकारी के नाम ज्ञापन दिया।

Advertisement
Newsupdatebharat Uttarakhand
Nainital Report Seema Nath
नैनीताल – लगातार हो रही भारी बारिश के चलते बीते दिन राजभवन मोटरमार्ग पर भू कटाव होने से पत्थर और मलवा नीचे स्थित न्यू पालिका मार्केट की तरफ आ रहा है। जिसको लेकर मल्लीताल व्यापार मंडल के अध्यक्ष किशन नेगी के नेतृत्व में व्यपारियों द्वारा उपजिलाधिकारी अशोक जोशी के माध्यम से जिलाधिकारी धीराज गर्ब्याल को ज्ञापन भेजा गया।
कहा कि लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के चलते बीते दिन राजभवन मोटर मार्ग पर भू धसाव से पत्थर न्यू पालिका मार्केट पर लगातार गिर रहें है। लगातार पत्थर गिरने से स्थिति बेहद गम्भीर हो गई और विशालकाय पेड़ भी न्यू पालिका की ओर लटक गए हैं जो कभी भी गिर सकते हैं। उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द यदि इन विशालकाय पेड़ो को नहीं हटाया गया तो अवश्य ही इन पेड़ो के गिरने से न्यू पालिका मार्केट समेत तिब्बती मार्केट के प्रतिष्ठानों को भारी क्षति पहुँचने के साथ ही कोई बड़ी अनहोनी भी हो सकती है।
वहीं उन्होंने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि कोरोना संक्रमण के चलते पहले ही व्यपारियों की आर्थिक स्थिति खराब हो चुकी है औऱ अब राजभवन सड़क में भू कटाव होने से व्यपारियों को गम्भीर खतरा है जिसके चलते न्यू पालिका मार्केट के व्यपारियों ने अपने प्रतिष्ठानों को बंद कर दिया है। व्यापार मंडल अध्यक्ष ने डीएम से अपील की हैं कि प्रभावित स्थानीय दुकानदारों को आपदा राहत कोष के तहत आर्थिक सहायता प्रदान की जाए और राजभवन मोटर मार्ग पर हो रहे भू कटाव का भू–वैज्ञानिक दल से तकनीकी पहलुओं  का अध्ययन व आकलन कर जल्द से जल्द मार्ग सुचारू किया जाए।
इस दौरान महिला उपाध्यक्ष भारती कैड़ा, मो रईस खान परीक्षित साह, सिद्धार्थ छेत्रीय, त्रिभुवन फर्त्याल समेत अन्य लोग मौजूद रहें।
Spread the love
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *