Connect with us

उत्तराखंड

वाहन होने के बावजूद भी 2 किलोमीटर पैदल चलने को मजबूर है ग्रामीण।

Newsupdatebharat Uttarakhand Nainital Report Seema Nath
नैनीताल – पीएमजीएसवाई के अंतर्गत बन रही देवीधुरा बसानी मोटरमार्ग के हालात खस्ताहाल है। लगातार बरसात के चलते मोटरमार्ग पर जगह जगह कीचड़ होने से वाहनों के साथ ही स्थानीय निवासियों का भी मार्ग से गुजरना दूभर हो गया हैं। स्थानीय निवासियों शिकायत व अधिकारियों के निरीक्षण के बावजूद भी सड़क के हालात जस के तस बने हुए हैं। जिससे  स्थानीय लोगों में सम्बंधित विभाग व स्थानीय जनप्रतिनिधियों के खिलाफ रोष व्याप्त है।
बता दें की पीएमजीएसवाई के अंतर्गत देवीधुरा से बसानी तक करीब 32 किलोमीटर मोटरमार्ग के निर्माण के लिए वर्ष 2012 में सरकार से स्वीकृति मिल गई थी। लेकिन 9 वर्ष बीत जाने के बावजूद भी अब तक मोटरमार्ग का निर्माण कार्य पूरा नहीं हो सका। जिस कारण बरसात के मौसम में ग्रामीण वाहन होने के बावजूद भी 2 किलोमीटर पैदल चलने को मजबूर है। बीते सप्ताह स्थानीय लोगों ने विभागीय अधिकारियों से मोटरमार्ग की खस्ता हाल सुधारने की मांग की थी। लेकिन सम्बंधित विभाग अब भी मूकदर्शक बना हुआ है।
इधर ड्यूटी जाने वाले लोगों का कहना है कि सड़क में कीचड़ होने के चलते उनके वाहन कीचड़ में फंस जाते है और स्कूली बच्चों को भी  कीचड़ के कारण स्कूल जाने में फ़जीहत झेलनी पड़ती है।
 वहीं ज्येष्ठ ब्लॉक प्रमुख हिमांशु पांडे का कहना हैं की विभागीय लापरवाही का खामियाजा ग्रामीणों को भुगतना पड़ रहा है। कई बार निर्माणकार्य में लापरवाही की शिकायत विभागीय अधिकारियों से की गई लेकिन अधिकारियों द्वारा कोई सुध नही ली गई। यदि जल्द से जल्द मोटरमार्ग का निर्माणकार्य पूरा नही किया गया तो सड़को पर उतरकर आंदोलन किया जाएगा।
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

भारत

भारत

हल्द्वानी

हल्द्वानी

रामनगर

रामनगर

Trending News

Like Our Facebook Page