सावन के पहले सोमवार पर भक्तों ने शिव आराधना कर मांगी मनोकामना।

Advertisement

Newsupdatebharat Uttarakhand nainital/Report Seema Nath

नैनीताल – सावन का महीना शिवजी का सबसे प्रिय माह माना जाता है और इसी कारण शिव भक्तों के लिए भी सावन माह बेहद खास होता हैं।

 

 

 

सावन के पहले सोमवार के दिन नैनीताल के प्रसिद्ध पौराणिक माँ नैना देवी मन्दिर समेत नगर के अन्य मंदिरों में सुबह से ही श्रद्धालु शिव की आराधना के लिए मंदिर पहुंचते रहे। भक्तों ने मंदिरों में पहुंच कर भगवान शंकर के दर्शन के बाद उनका जलाभिषेक किया व बेल पत्र अर्पित कर पूजा-अर्चना की।

 

हालांकि लगातार हो रहीं बारिश के चलते बीते वर्ष की भांति इस वर्ष भक्तों की संख्या कम रहीं मगर भक्त सुबह से शाम तक शिवजी की पूजा अर्चना के लिए पहुँचते रहें। जिससे नगर के मंदिर ओम नमः शिवाय से गूंज उठे।

 

बता दें कि भगवान शिव का सबसे प्रिय माह सावन हैं। जिसमें सोमवार सुबह से ही लगातार हो रहीं बारिश के बाद भी भक्त शिवजी की पूजा अर्चना करने पहुँचें जिससे भक्तों की भोले के प्रति श्रद्धा देखने को मिली।

 

नगर के गुफा महादेव, हनुमानगढ़ी, तल्लीताल वैष्णो देवी, ठंडी सड़क स्थित पाषाण देवी, शनि मंदिर समेत अन्य मंदिरों में भी भक्तों की संख्या में कमी रहीं।

 

नैना देवी मंदिर के पुजारी प. बसन्त बल्लभ जोशी ने बताया कि सुबह से ही भक्तों का मंदिर में आने का सिलसिला शुरू हो गया था। जिसके बाद कोविड नियमों को ध्यान में रखते हुए भक्तों को मन्दिर में प्रवेश दिया गया। और सेनेटाइजर व समाजिक दूरी का पालन करते हुए भक्तों ने शिव की आराधना कर मनोकामनाएं मांगी।

Spread the love
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *