Connect with us

उत्तराखंड

10 लाख रूपए लोन देने के नाम पर युवक से 51 हजार रुपए की ठगी।

Newsupdatebharat Uttarakhand
Nainital Report Seema Nath
नैनीताल –  नगर के मल्लीताल क्षेत्र में रहने वाले एक व्यक्ति के साथ लोन देने के नाम पर 51 हजार रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है। जिस पर पीड़ित व्यक्ति ने कोतवाली में तहरीर देते हुए कार्रवाई की मांग की हैं।
जानकारी के अनुसार मल्लीताल बिड़ला क्षेत्र निवासी हरीश प्रसाद ने अपने रिश्तेदारों से पैसे उधार पर लिए थे। जिस पर उसने रिश्तेदारों का उधार चुकाने के लिए अखबार में एक फाइनेंस कंपनी की ओर से लोन दिए जाने का विज्ञापन देखा। जिसके बाद व्यक्ति ने विज्ञापन में दिए हुए नंबर पर तुरंत संपर्क किया।
 जिस पर दूसरी ओर से बात कर रहे व्यक्ति ने खुद को कंपनी का एडवाइजर बताते हुए पीड़ित को 10 लाख रुपए तक का लोन देने की बात कही। साथ ही पीड़ित से जरूरी दस्तावेज भी मांगे गए और लोन की आगे की प्रक्रिया के लिए एक अन्य मोबाइल नंबर देकर मुंबई ब्रांच में संपर्क करने को कहा।
जिस पर पीड़ित ने हामी भरते हुए दिए गए नंबर पर संपर्क किया। जिसके बाद उक्त नंबर पर व्यक्ति की एक महिला से बात हुई। जिस पर महिला ने इतनी बड़ी रकम देने पर पीड़ित से सिक्योरिटी के नाम पर 51 हजार जमा करने को कहा। व्यक्ति ने बिना सोचे समझे दिए हुए नंबर पर कई किश्तों में ₹51 हज़ार की रकम जमा करवा दी। जब व्यक्ति ने दोबारा लोन के संबंध में बात करने के लिए अखबार में दिए हुए नंबर पर संपर्क करने प्रयास किया तो सामने से नंबर बंद आया। जिस पर व्यक्ति को ठगी का एहसास हुआ।
जिसके बाद पीड़ित ने मल्लीताल कोतवाली में शिकायती पत्र देते हुए उक्त व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की मांग की हैं।
कोतवाल अशोक कुमार ने बताया कि पीड़ित की तहरीर के आधार पर उक्त  नंबर की जांच की जा रही है ।साथ ही मामला साइबर सेल को भी भेज दिया है।
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

हल्द्वानी

हल्द्वानी