Connect with us

उत्तराखंड

इस व्यवस्था के बाद क्या नहीं लगेगा धर्मनगरी हरिद्वार में जाम यातायात को लेकर जिलाधिकारी की सराहनीय पहल देखिए क्या की गई है अब हरिद्वार में यातायात व्यवस्था।

Newsupdatebharat Uttarakhand Haridwar Report Rahul Singh Darmwal
हरिद्वार – हरिद्वार के जीरो जोन में यातायात व्यवस्था को व्यवस्थित करने व सुचारु रुप से चलाने के लिए नगर निगम द्वारा बुधवार को प्रीपेड व्यवस्था शुरू कर दी गई है। जिसका शुभारंभ जिलाधिकारी विनय शंकर पांडेय ने प्रीपेड ई रिक्शा और ऑटो रिक्शा को हरी झंडी दिखाकर किया।
बता दें की हरिद्वार में इन जीरो जोन को इसलिए बनया गया था ताकी इसमें जाम की समस्या कम बनी रहें। लेकिन वर्तमान में इनकी स्थिति बेहद खराब हो गई थी। जिसके बाद नगर निगम द्वारा तय किया गया की इन जोनों में सीमित संख्या में ही वाहन चलाए जाएंगे। जिसके चलते प्रीपेड व्यवस्था शुरू की गई है।जिसके तहत एक समय मे 5 ई रिक्शा, 5 पेडल रिक्शा, 3 ऑटो रिक्सा, और दो तांगे को जीरो जोन में भेजा जाएगा। बता दें कि ऑटो व ई रिक्शा के लिए प्रति सवारी 20 रुपया व रिक्शा और तांगे के लिए 25 रुपये प्रति सवारी किराया निर्धारित किया गया है। साथ ही टोकन व्यवस्था भी बनाई गई है जिसे सवारी काउंटर से प्राप्त कर सकतें है।
इस दौरान जिलाधिकारी विनय शंकर पांडे ने बताया कि जीरो जॉन में प्रीपेड व्यवस्था का मुख्य उद्देश्य यातायात व्यवस्था को सुचारू करना है। जिसके लिए यह एक नई पहल शुरू की है। बताया की एक बार मे 5-5 ऑटो रिक्शा को छोड़ा जाएगा जिसके लिए टोकन की व्यवस्था होगी। बताया कि हरिद्वार शहर में जल्द ही 28 ट्रेफिक लाइट जल्द ही लगने जा रही है।और ई रिक्शा और ऑटो का रुट निर्धारित कर उनको रंगा जाएगा ताकि वे निर्धारित रुट में ही चले।
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

भारत

भारत

हल्द्वानी

हल्द्वानी

रामनगर

रामनगर

Trending News

Like Our Facebook Page