Connect with us

उत्तराखंड

पतंजलि योगपीठ में तिरंगा फहराया गया। योगपीठ के स्वयंसेवकों और पतंजलि विद्यालय के बच्चों के साथ धूमधाम से फहराया तिरंगा

Newsupdatebharat Uttarakhand Haridwar Report Jitendra kori
हरिद्वार  –  स्वतंत्रता दिवस पर योगगुरु बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण ने पतंजलि योगपीठ में योगपीठ के स्वयंसेवकों और पतंजलि विद्यालय के बच्चों के साथ धूमधाम से तिरंगा फहराया गया।इस अवसर पर पतंजलि रिसर्च संस्थान के वैज्ञानिकों द्वारा देशभक्ति गीत पर नृत्य भी प्रस्तुत किए गए।
मीडिया से बातचीत के दौरान रामदेव ने ओलंपिक में विजेता खिलाड़ियों को बधाई दी और उन्हें आगे भी ऐसे ही और पदक लाने और विश्वविजेता बनने को कहा। और घोषण की है जिन खिलाड़ियों ने पदक जीते हैं उनमें से कुछ को वो पतंजलि का ब्रांड एंबेसडर बनाएंगे। और बाकी सभी को प्रोत्साहन देने वाले है। और आने वाले अगले आयोजन में पतंजलि के भी अनेक बच्चे खेलने वाले है।
बाबा रामदेव ने कहा कि कोरोना की वैक्सीन जब देश के 135 करोड़ नागरिकों को लग जाएगी तब बाबा रामदेव का नंबर आएगा तब तक बाबा रामदेव का कुछ बिगड़ने वाला नहीं है ,और तब तक वैक्सीन की जरूरत नही रहेगी
योग गुरु ने माना कि कश्मीर में अभी भी बहुत बड़ी चुनौती आतंकवाद है और उससे निपटने के लिए हमारा देश समर्थ है। अब 75 वर्ष पुराना देश नहीं है। आज भारत दुनिया की किसी भी ताकत से मुकाबला कर सकता है और जीतने का दम रखता है।
बाबा रामदेव ने कहा कि अफगानिस्तान और पाकिस्तान के जो हालात हैं उसकी आग हिंदुस्तान तक पहुंचने वाली है। इसलिए  हमें सतर्क रहने की आवश्यकता है। क्योंकि पड़ोसी कभी बदल नहीं सकते, अभी भी राष्ट्र विरोधी, भारत विरोधी ताकतें वैश्विक स्तर पर भारत के खिलाफ षड्यंत्र कर रही हैं। ऐसे में भारत को अफगानिस्तान में शांति के लिए कूटनीतिक प्रयास करने चाहिए। और पाकिस्तान को भी आतंकवादमुक्तराष्ट्र बनने के लिए कोशिश करनी चाहिए। रामदेव बाबा ने कहा की उनकी आंच भारत तक ना आए ऐसे पराक्रमी भारत का निर्माण करने के लिए प्रधानमंत्री को ऐसा कुछ करना होगा जिससे प्रधानमंत्री का नाम भी पटेल की तरह देश को खंड खंड होने से बचाने के लिए वर्षों तक लिया जाए।
योग गुरु बाबा रामदेव का दावा है कि आज देश में केवल युनिलीवर की पतंजलि से आगे हैं और आने वाले 3 से 5 वर्षों में पतंजलि देश का ही नहीं दुनिया का सबसे बड़ा ब्रांड होगा। आज यूनीलीवर का कारोबार 5 लाख करोड़ का है मगर उस पर कोई कुछ बोलने को तैयार नहीं है।
योग गुरु बाबा रामदेव ने कहां की जिन खिलाड़ियों ने ओलंपिक में पदक जीते उनका बहुत-बहुत अभिनंदन है। यह थोड़ी जीते हैं, और आगे के लिए संकल्प ले कि खेलों में भी हम विश्व विजेता बने, हम उद्योग में भी विश्व विजेता बने हम खेती, बिजनेस, व्यापार, चिकित्सा में भी सब जगह विश्व विजेता बने, इसके लिए थोड़ा पसीना बहाना पड़ेगा, जो भी विजेता खिलाड़ी हैं उनमें से कुछ को तो पतंजलि का ब्रांड अम्बेसडर बनाने वाले हैं। और बाकी को प्रोत्साहन देने वाले हैं और आगे जब दूसरा वैश्विक स्तर पर खेलों का आगाज होगा तब तक बहुत से पतंजलि की ओर से खेलने वाले हैं ,
योग गुरु बाबा रामदेव कब वैक्सीन लगवायेंगे पर बाबा का कहना है कि मैं इस पूरे देश को करोना से ही मुक्त नहीं बल्कि यह आजादी का पर्व है। रोगों से आजादी दिलाने के साथ-साथ बहुत प्रकार के जो ड्रग माफियाओं के द्वारा षड्यंत्र चल रहे हैं उन सारे ड्रग माफियाओं के मेडिकल टेररिज्म और अनार्किस्म से भी आजादी दिलाने का काम करेंगे और जब 135 करोड़ लोगों को वैक्सीन लग जाएगी तब स्वामी रामदेव की बारी आएगी और उससे पहले बाबा रामदेव का कुछ बिगड़ने वाला नहीं है और तब तक वैक्सीन की जरूरत भी नहीं रहेगी नहीं होगी ।
 बाबा रामदेव ने कहा कि जो हालात अफगानिस्तान में बन रहे हैं और जो हालात पाकिस्तान में बन रहे हैं उनकी आंच हिंदुस्तान तक जरूर पहुंचने वाली है। इसके लिए हमें सतर्क रहना चाहिए क्योंकि हम पड़ोसी को कभी बदल नहीं सकते हैं और यह अलग बात है कि अफगानिस्तान पाकिस्तान और बांग्लादेश तक। आधे चीन और इंडोनेशिया मलेशिया तक कंबोडिया तक हमारी सीमा हुआ करती थी हम इतना सिमट गए लेकिन अभी भी जो कुछ राष्ट्र विरोधी और भारत विरोधी ताकतें वैश्विक स्तर पर भारत के खिलाफ षड्यंत्र कर रहे हैं इसलिए भारत को अफगानिस्तान में शांति के लिए कूटनीतिक प्रयास करने पड़ेंगे और पाकिस्तान को भी आतंकवाद मुक्त होकर राष्ट्र बने और कम से कम अफगानिस्तान और पाकिस्तान के चाहे वह तालिबानी हो चाहे वह दूसरे आतंकवादी हो उनकी आंच भारत तक ना आए ऐसे एक पराक्रमी भारत के निर्माण के लिए देश के प्रधानमंत्री को अब कुछ ऐसा करना करके दिखाना पड़ेगा जिससे कि आने वाले कम से कम 50 – 100 वर्षों तक सरदार बल्लभ भाई पटेल की तरह नरेंद्र मोदी को भी देश याद करता रहे कि एक गुजराती ने एक पटेल ने 565 रियासतों को मिलाकर एक अखंड भारत बनाया था और उसी गुजरात  के लाल नरेंद्र मोदी ने जब अनेक प्रकार की समस्याओं और चुनौतियों से देश घिरा हुआ था तब उसको खंड खंड होने से बचाया था।
बाबा रामदेव ने माना कि कश्मीर अभी भी बहुत बड़ी चुनौती बना हुआ है और उससे निपटने के लिए अब हमारा देश समर्थ है अब 75 साल पुराना भारत नहीं रहा है आज भारत दुनिया के किसी भी ताकत से मुकाबला कर सकता है और लड़ सकता है और जीतने का दम रखता है इसमें कोई घबराने की बात नहीं।
योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि आजादी के इस अमृत महोत्सव पर पतंजलि योगपीठ की ओर से तीन सौगात देश को देना चाहते हैं सबसे पहले इस देश को आर्थिक लूट गुलामी से बचाने के लिए अब विदेशी कंपनियों से एक पायदान पीछे हैं और मात्र एक युनिलीवर पतंजलि योगपीठ से आगे है तो आने वाले 3 वर्ष में अधिकतम 5 वर्ष में हम यूनिलीवर को पछाड़ करके देश ही नहीं दुनिया के सबसे बड़े ब्रांड होंगे और आज जब मैंने युनिलीवर का मार्केट कैप देखा 5 लाख करोड़, मैंने देखा कि एक भी आवाज नहीं उठती हिंदुस्तान में कि यूनीलीवर जो एक विदेशी कंपनी है जो देश को लूटने में लगी हुई है आर्थिक तौर पर उसको देखे तो उसका 5 लाख करोड़ का मार्केट कैप और उसके ऊपर कोई चर्चा नहीं होती, पतंजलि को कहते हैं कि पतंजलि व्यापार कर रहा है पतंजलि व्यापार नहीं वह उपचार और उपकार करते हुए और राष्ट्रोंधार कर रहा है और यह करते रहेंगे और इस देश को आर्थिक लूट और गुलामी से मुक्ति दिलाने के लिए अब यूनिलीवर नहीं पतंजलि और रुचि सोया भारत ही नहीं वह वोकल से लोकल तो हमें करना ही है लोकल को हमें ग्लोबल बनाना है और रुचि सोया और पतंजलि को दुनिया का नंबर वन ब्रांड बनाना है यह हमारी आज देश की आर्थिक समृद्धि में पतंजलि की आहुति है।
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

हल्द्वानी

हल्द्वानी

रामनगर

रामनगर

Trending News

Like Our Facebook Page