Connect with us

उत्तराखंड

मंत्री यशपाल आर्य एवं क्षेत्रीय विधायक संजीव आर्य ने लाखों रूपए की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

Newsupdatebharat Uttarakhand nainital Report Seema Nath
गरमपानी –   परिवहन एवं समाज कल्याण एवं जनपद प्रभारी मंत्री यशपाल आर्य एवं क्षेत्रीय विधायक संजीव आर्य ने शुक्रवार को राजकीय प्राथमिक विद्यालय धूरा में 600.98 लाख की लागत की योजना का लोकार्पण  एवं 220.17 लाख की योजनाओं का शिलान्यास संयुक्त रूप से किया।
जिसमें मार्ग के लिए यशपाल आर्य द्वारा 600.98 लाख की लागत से छयोडी-धूरा-सुयालखेत मोटर मार्ग का पुनः निर्माण एवं सुधारीकरण का लोकार्पण किया गया। इसके साथ ही ग्राम छयोडी के तोक धूरा में किशन चन्द्र के घर से गांव की ओर सीसी निर्माण के लिए 2.04 लाख रुपए।  ग्राम छियोडी के तोक धूरा में बेडीधार से खिबूबू मन्दिर तक सीसी मार्ग निर्माण एवं मन्दिर सौन्दर्यीकरण के लिए 6.42 लाख का शिलान्यास हुआ।
राजकीय कन्या माध्यमिक विद्यालय बिचखाली में पुस्तकालय कम्प्यूटर और आर्ट/क्राफ्ट कक्ष और विज्ञान कक्ष के निर्माण हेतु 65.88 लाख रूपए। वहीं राजकीय माध्यमिक विद्यालय कूल में पुस्तकालय, कम्प्यूटर, आर्ट/क्राफ्ट कक्ष और विज्ञान प्रयोगशाला निर्माण हेतु 78.68 लाख, राजकीय इन्टर कालेज ढोकाने में पुस्तकालय, कम्प्यूटर और आर्ट/क्राफ्ट कक्ष निर्माण हेतु 67.15 लाख की योजनाओं का शिलान्यास किया।
यशपाल आर्य ने कार्यक्रम में ग्रामीणों की समस्यायें सुनी तथा उनका मौके पर ही निस्तारण भी किया गया।
कार्यक्रम में जनता को सम्बोधित करते हुए यशपाल आर्य ने कहा की कोरोना काल के चलते जो विकास कार्य प्रभावित हुए थे अब उन विकास कार्यो मे गति आने लगी है।
उन्होंने कहा क्षेत्र में जो विकास हुआ है वह काफी नहीं है। आज भी यहां सडक, पानी एवं बिजली की मूलभूत समस्या है। हमें क्षेत्र की प्रत्येक जनता के घर-घर तक यह मूलभूत सुविधायें पहुंचनी होगी। इसके लिए हमारी सरकार तत्पर है। उन्होने ग्रामवासियों की मांग पर धूरा ग्राम सभा को राजस्व ग्राम बनाने का आश्वासन दिया।
इसके साथ ही ग्रामसभा धूरा के ग्रामीणों की पोलिंग बूथ की समस्या को देखते हुए उन्होंने उपजिलाधिकारी अनुराग आर्य को धूरा में पोलिंग बूथ बनाने के निर्देश दिये।
इस दौरान क्षेत्रीय विधायक संजीव आर्य ने विधायक निधि से राजकीय प्राथमिक विद्यालय धूरा मे सौन्दर्यीकरण हेतु 1.50 लाख की धनराशि देने की घोषणा की। विधायक आर्य ने कहा छयोडी-धूरा-सुयालखेत सडक के लिए 6 करोड की धनराशि स्वीकृत की जा चुकी है अब अन्तिम छोर तक सडक पहुच जायेगी। उन्होने कहा जौरासी सडक मार्ग हेतु 4 करोड 80 लाख की धनराशि शासन स्तर पर स्वीकृत हो चुकी है इसके साथ ही थुवान सडक डामरीकरण एवं कटान के लिए 13 करोड की स्वीकृति भी मिल चुकी है जल्द ही इस पर कार्य प्रारम्भ कर दिया जायेगा।
आर्य ने कहा कि 11 ग्राम सभाओं मे पानी कोसी नदी से लिप्टिंग हेतु संयुक्त निरीक्षण कर स्टीमेट 23 करोड का शासन को प्रेषित किया गया। जल्द ही क्षेत्र में इस कार्य को मूर्त रूप दिया जायेगा। साथ ही विधायक आर्य ने धूरा पेयजल योजना के जीर्णोद्वार हेतु 12 लाख,धूरा मेे बारातघर, सामुदायिक केन्द्र हेतु 17 लाख तथा क्रियाशाला हेतु 6 लाख की धनराशि देने की मांग मंत्री के सम्मुख रखी।
इस दौरान कार्यक्रम में जिला पंचायत सदस्य लाखन सिह नेगी, नगर पालिका अध्यक्ष भवाली संजय वर्मा,मण्डल अध्यक्ष रमेश चन्द्र सुयाल,मदन सिह जीना,प्रधान ललित मोहन,हरीश लाल,रूपा देवी,धमेन्द्र सिह नेगी, हेमचन्द्र नैनवाल, बच्चीराम, मनोज कुमार, राजेन्द्र सिह, मनोज कुमार, निर्मला देवी, हरीश जोशी, डा. कृष्ण कुमार,कमल नेगी, प्रकाश चन्द्र सीओ भूपेन्द्र सिह व विभिन्न विभागो के अधिकारी  मौजूद रहें।
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

हल्द्वानी

हल्द्वानी