विधानसभा चुनाव 2022, वोट साधने के लिए की घोषणाएं।

Advertisement

Newsupdatebharat / Report News Sources उत्तराखंड – देहरादून में अरविंद केजरीवाल ने पत्रकार वार्ता के दौरान केजरीवाल ने अपनी बात की शुरुआत सभी उत्तराखंडवासियों को नमस्कार और प्रणाम बोलकर किया। उन्होंने कहा कि मुझे उत्तराखंड आकर बहुत अच्छा लग रहा है। उत्तराखंड को हम देव भूमि मानते हैं। भगवान ने उत्तराखंड को बहुत कुछ दिया है पेड़ पौधे, वनस्पति, जड़ी बूटियां, नदियाँ आदि कुछ दिया है। देव भूमि में अच्छे, मेहनती, ईमानदार लोग हैं। लेकिन उत्तराखंड के नेताओं और दोनों पार्टियों ने उत्तराखंड को बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। साथ ही केजरीवाल ने कहा कि आज उत्तराखंड में दो पार्टियाँ हैं । जैसे चक्की के दो पाटों में दाना पिसता है वैसे ही इन दोनों पार्टियों के बीच उत्तराखंड और उत्तराखंड की जनता पिस रही है। दोनों पार्टियों ने आपस में अच्छी सेटिंग की है। पिछले 20 सालों से एक बार तुम, एक बार हम, बस यही चलता आ रहा है। एक बार तुम लूटो, एक बार हम लूटे, सत्ताधारी पार्टी के पास सीएम ही नहीं है । और कहा कि 70 सालों में पहली बार ऐसा हुआ होगा कि पार्टी खुद ही कह रही हो कि हमारा सीएम बेकार है। इसको बदलो।
वहीं कांग्रेस के लिए कहा कि कांग्रेस एक महीने से विपक्ष नेता नहीं चुन पा रही है। इन पार्टियों को उत्तराखंड की जनता और उत्तराखंड के विकास से कोई लेना देना नहीं है। मंहगाई हो रही है । आमदनी बढ़ नहीं रही है और खर्चे बढ़ते जा रहे हैं ।
वहीं आगे बिजली के बारे में बोलते हुए कहा कि उत्तराखंड जो खुद बिजली बनाता है, और दूसरे राज्यों को बिजली देता है।

तो क्या किसी भी पार्टी ने उत्तराखंड की जनता को मुफ्त बिजली के बारे में सोचा? बिल्कुल नहीं सोचा। क्योंकि ये पार्टियाँ अपनी सत्ता के चक्कर में लगी है। मैंने टीवी चैनल पर उत्तराखंड के एक मंत्री को कहते सुना था कि हम 100 यूनिट बिजली मुफ्त देंगे। यह सुनकर अच्छा लगा, लेकिन थोड़ी शंका हुई कि चुनाव से ठीक पहले घोषणा की है यह घोषणा पूरी होगी या नहीं । वहीं 24 घंटे के अंदर ही यहाँ के सीएम ने कहा कि ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं है। तो उत्तराखंड कि जनता को छह महीने का इंतजार नहीं करना पड़ा। उत्तराखंड के हर परिवार से कोई ना कोई दिल्ली में रहता है। जो काम 70 साल में सभी पार्टियाँ नहीं कर पाई, वह आज दिल्ली में हमारी सरकार ने कर दिखाया है। वैसा ही विकास यहाँ उत्तराखंड में भी होगा। मैं उत्तराखंड के लोगों को भरोसा दिलाना चाहता हूं कि जो काम दिल्ली में किए हैं वही काम उत्तराखंड के विकास में करेंगे। इसके अलावा और बहुत से विकास के काम भी करेंगे। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सिर्फ कहता ही नहीं है। केजरीवाल जो कहता है, वो करता है।

Spread the love
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *