उत्तराखंड में जल्द निकलेगी 1865 रिक्त पदों पर भर्तियां।

Advertisement

Newsupdatebharat/Report News Sources

Uttarakhand – उत्तराखंड में बेरोजगार युवाओं के लिए बहुत जल्द एक और भर्ती आने वाली है। उत्तराखंड में इस समय लगातार विभिन्न विभागों में भर्तियां निकल रही है। सरकारी नौकरी का सपना देखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है कि राज्य में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत रिक्त 1865 पदों को शीघ्र भरा जायेगा। इन रिक्त पदों में स्टाफ नर्स, ए.एन.एम, लैब टेक्निशियन, पैरा मेडिकल सही अन्य स्टाफ शामिल है।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने अधिकारियों को निर्देशित किया है और कहा कि रिक्त पदों को भरने के लिए जल्द विभागीय प्रक्रिया को अमल में लाया जाए।

सूबे में स्वास्थ्य सुविधाओं की स्थिति को मजबूत बनाने के लिए गांव स्तर पर स्वास्थ्य, स्वच्छता और पोषण समितियों को गठन करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिये गए है।

कोविड- 19  से बचाव के लिए राज्य में चल रहे वैक्सीनेशन अभियान को अधिक से अधिक प्रभावी बनाने के लिए विभागीय अधिकारियों को जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिये।
साथ ही बागेश्वर और रूद्रप्रयाग जिलों में वैक्सीनेशन का कार्य अन्य जिलों के मुकाबले बेहत्तर है। जिससे दोनों जिलों में जल्द से जल्द शत् प्रतिशन वैक्सीनेशन के लक्ष्य पूरा कर, पूरे देश में नया रिकार्ड दर्ज करने को कहा है।

राज्य और केन्द्र सरकार द्वारा संचालित विभिन्न स्वास्थ्य योजनाओं की जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने के उद्देश्य से शीघ्र ही राज्य के जनप्रतिनिधियों के सम्मेलन आयोजित किया जाएगा और स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रस्तुतिकरण दिया जायेगा। पहले चरण में राज्य के सांसद एवं विधायाकों का सम्मेलन होगा। तथा दूसरे चरण में जिला पंचायत अध्यक्षों, नगर निकाय अध्यक्षों तथा ब्लॉक प्रमुखों का सम्मेलन आयोजित किया जायेगा।

बैठक में स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी, मिशन निदेशक एनएचएम सोनिका, निदेशक डा. सरोज नैथानी, प्रभारी अधिकारी डा. वी.एस. टोलिया, डा. (ले. कर्नल) अजय कुमार, डा. अर्चना ओझा, डा. पंकज सिंह, डा. कुलदीप सिंह, डा. भार्गव गाइकवाड़, डा. मयंक बडोला, डा. अश्विनी सहित अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

Spread the love
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *