भू-कानून, इनर लाइन परमिट,आर्टिकल 371और मूल निवास 1950 की मांग को लेकर युवाओं का प्रदर्शन।

Advertisement

Newsupdatebharat /Report Rahul Singh Darmwal Uttarakhand

Haldwani – चुनावी सत्र के बीच एक बार फिर से भू कानून की मांग ने जोर पकड़ लिया है। हल्द्वानी में वंदे मातरम् ग्रुप के द्वारा भू कानून आर्टिकल 371 मूल निवास 1950 इनर लाइन परमिट सिस्टम को लेकर हलद्वानी के बुद्ध पार्क में धरना प्रदर्शन कर एक जनसभा का आयोजन किया।


जहां भारी बारिश के बीच भीमताल, रामनगर, रुद्रपुर आदि क्षेत्रों के युवाओं ने इस कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया।

वक्ताओं ने सरकार को कड़े शब्दों में चेताते हुए कहा कि अगर राज्य सरकार भू कानून और उनकी तमाम मांगों को नहीं मानेगी। तो वह आने वाले समय में अपने आंदोलन को और ज्यादा उग्र कर देंगे।

वहीं राज्य आंदोलनकारी ललित जोशी ने कहा कि 20 सालों से उत्तराखंड आज भी वही का वही है। जो सपना हमने उत्तराखंड बनते समय देखा था। वो सपना आज साकार होते हुए नहीं दिख रहा है। आज उत्तराखंड भू माफियाओं के चुंगल में है।

पहाड़ संघर्ष समिति के तेजेश्वर घुघत्याल ने कहा कि हमें अपनी सभ्यता संस्कृति को बचाने के लिए उत्तराखंड में आर्टिकल 371 को हर हाल में लागू करवाना होगा।

वहीं भुवन जोशी राज्य आंदोलनकारी ने कहा कि उत्तराखंड राज्य का जो सपना हम राज्य आंदोलनकारियों ने देखा था वह आज तक पूरा नहीं हो पाया।
सभा को संबोधित करते हुए हुकुम सिंह कुंवर राज्य आंदोलनकारी ने युवाओं के जोश को बढ़ाते हुए कहा कि आज उत्तराखंड के दोनों राजनीतिक दल उत्तराखंड को बारी-बारी से लूट रहे हैं और अब युवाओं को इस राज्य को बचाने के लिए आगे आना होगा।
सभा का संचालन कार्तिक उपाध्याय जी ने किया इस दौरान वंदे मातरम् के शैलेन्द्र दानू, अभिनव वार्ष्णेय, ललित पर्गाई, उमेश बचखेती, विशाल भोजक, उमेश बचखेती, चंद्रशेखर पर्गाई, दीपक जोशी, जितेंद्र रावत, बिजेंद्र नेगी समेत तमाम लोग मौजूद रहे।
सभी ने एक होकर कहा कि हम आने वाले समय में एकजुट होकर पूरे उत्तराखंड के अंदर भू कानून आर्टिकल 371 मूल निवास 1950 इनर लाइन परमिट को लेकर आंदोलन करेंगे हमें सिर्फ भू कानून ही नहीं बल्कि अन्य मांगों पर भी सख्त कानून चाहिए

Spread the love
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *