बारिश से कई मार्गों को हुआ भारी नुकसान। चंपावत, अल्मोड़ा, पिथौरागढ, बागेश्वर जिलों को जोड़ने वाला भीमताल मार्ग बाधित, यातायात हुआ बंद।

पुल के पास सड़क खाई मे समा गई

Advertisement
Newsupdatebharat Uttarakhand
Haldwani nainital/ Report  Rahul Singh Darmwal
हल्द्वानी- रानीबाग  – पहाड़ों में लगातार हो रही बारिश से लोगों को आवाजाही में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कई पहाड़ी मार्ग बारिश के कारण बंद हो रहे हैं। पहाड़ी सड़कों पर लगातार पहाड़ियों से मलवा आने से सड़क मार्ग  यातायात के लिए बाधित हो चुके हैं। प्रशासन और पुलिस इन मार्गों को खोलने में जुटा हैं। लेकिन वही अब पहाड़ों पर सफर करना किसी खतरे से खाली नहीं क्योंकि जिस तरह जगह-जगह हो रही बारिश से पुलों और सड़को को नुकसान पहुंच रहा है। जगह-जगह सड़कें टूट कर मार्ग अवरुद्ध हो रहे है।  ऐसे में खतरा और भी ज्यादा बढ़ जाता है।
पुल के पास सड़क खाई मे समा गई
ऐसे ही हालात हल्द्वानी से भीमताल, अल्मोड़ा, चंपावत को जोड़ने वाला मार्ग रानीबाग के पास बने पुल से यातायात को रोक दिया गया है। इस मार्ग से  हर रोज हजारों वाहन रानीबाग पुल से आवाजाही करते थे। अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, बागेश्वर,और चंपावत जिले में जाने वाले पर्यटक और स्थानीय लोग, क्षेत्रों को आने जाने वाले वाहन इस मार्ग से सफर करते थे।  लेकिन अब रानीबाग पुल के नीचे की दीवार गिरने के कारण पुल को नुकसान पहुंचा है।
हालांकि प्रशासन और पुलिस ने यातायात को रोक दिया है और मौके पर वाहनों की आवाजाही बंद कर दी है अब पहाड़ों को जाने वाले अधिकतर वाहन ज्योलीकोट से भवाली होते हुए आगे का सफर तय करना पड़ेगा और साथ ही चंपावत वाले जाने वाले लोग खटीमा टनकपुर बनबसा के मार्ग से भी सफर कर सकते हैं।
Spread the love
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *