चारों धाम तीर्थ पुरोहित देवस्थानम बोर्ड भंग और बदरीनाथ धाम लाइव टेलीकास्ट रोकने की कर रहे मांग।

देवस्थानम बोर्ड और बदरीनाथ धाम लाइव टेलीकास्ट का विरोध करते तीर्थ पुरोहित।

Advertisement
Newsupdatebharat/ Report Rahul Singh Darmwal
बदरीनाथ  – बदरीनाथ धाम में देवस्थानम बोर्ड के विरोध में एक बड़ी रैली का निकाली गई। और देस्थानम बोर्ड का पुतला दहन किया। बदरीनाथ धाम का लाइव टेलीकास्ट का लेकर भी नाराज हैं तीर्थ पुरोहित।
देवस्थानम बोर्ड और बदरीनाथ धाम लाइव टेलीकास्ट का विरोध करते तीर्थ पुरोहित।
चार धामों के तीर्थ पुरोहितों का कहना है कि सरकार इस तरह हमसे बिना बात किए सीधे देवस्थानम बोर्ड का गठन नहीं कर सकती है। पिछ्ले 18 महीने से हम सभी तीर्थ पुरोहित संघर्षरत हैं। और लगातार देवस्थानम बोर्ड को भंग करने और बदरीनाथ धाम का लाइव टेलीकास्ट नहीं होने की मांग कर रहे हैं। जब लगातार वहां लिखते आ रहे हैं कि फोटो लेना दण्डनीय अपराध है तो अब स्वयं सरकार ये अपराध क्यों कर रही है।
 
साथ ही कहा सरकार लगातार हमको टालती रही है। पहले तीरथ सिंह रावत ने 9 अप्रैल को कहा कि वह मंदिरो को मुक्त करने जा हूं। मंदिरों को मुक्त करने की जगह देवस्थानम बोर्ड का गठन कर दिया। अब जानकारी मिली है कि देहरादून में देवस्थानम बोर्ड की बैठक हो रही है। सरकार दो दो रवैया  क्यों अपना रही है। अपनी दो मांगो को लेकर रैली निकालकर देवस्थानम बोर्ड का पुतला दहन किया।
 
रैली में सभी लोगों ने मिलकर फैसला लिया है कि मंदिर के आगे प्रांगण में अनिश्चितकालीन क्रमिक धरने में बैठ कर देवस्थानम बोर्ड का और लाइव टेलीकास्ट का विरोध लगातार किया जाएगा जब तक देवस्थानम बोर्ड को भंग और लाइव टेलीकास्ट को रोका नहीं किया
Spread the love
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *