अल्मोड़ा जिले में यूपीएससी परिक्षा केन्द्र बनाए गए।

Advertisement
Newsupdatebharat Uttarakhand
 Almora Report Govind Rawat
 अल्मोड़ा –  अल्मोड़ा के विकास भवन में संघ लोक सेवा आयोग(यूपीएससी) ने अल्मोड़ा जनपद को प्रथम बार आयोग की परीक्षाओं परीक्षा के लिए केन्द्र बनाया है।  यूपीएससी की परीक्षाएं आगामी अक्टूबर और नवम्बर माह में प्रस्तावित है। इसके मद्देनजर जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने संघ लोक सेवा आयोग के अधिकारियों एवं केन्द्र व्यवस्थापकों  तथा अन्य अधिकारियों के साथ विकास भवन में परीक्षाओं के सफल तरीके किए जाने पर चर्चा की है।
 जिलाधिकारी ने कहा कि यह हमारे लिए सौभाग्य की बात है। कि संघ लोक सेवा आयोग द्वारा अल्मोड़ा को परीक्षा केन्द्र चयनित किया गया है। इससे पहाड़ के सभी युवाओं को फायदा मिलेगा।
 जिलाधिकारी ने कहा कि जो भी परीक्षाएं यहां आयोजित होंगी। उनके सफल संचालन में कोई कसर नहीं छोडी जाएगी। उन्होने परीक्षा केन्द्र के सभी व्यवस्थापकों को आयोग के मानकों के अनुरूप सभी व्यवस्थाएं जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिये।
 उन्होने बताया कि जनपद में संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षाओं हेतु कुल 29 परीक्षा केन्द्र बनाये किये गये हैं। जिनमे लगभग 8 हजार परीक्षार्थियों के सम्मिलित होने की व्यवस्थाएं की जा रही हैं। इनमें 20 केन्द्र अल्मोड़ा नगर और 9 केन्द्र रानीखेत में बनाये किये गये है।
 जिलाधिकारी ने आयोग के अधिकारियों को आश्वासन दिया है कि जो भी आयोग के द्वारा परीक्षा के केन्द्रों रखे गये हैं। वे पूर्ण कर लिए जाएंगे। बैठक में संघ लोक सेवा आयोग के अनु सचिव दीप पन्त ने पावर पाइन्ट प्रजेन्टेशन के माध्यम से आयोग द्वारा करायी जानी वाली परीक्षाओं हेतु निर्धारित मानकों एवं आवश्यक व्यवस्थाओं की जानकारी दी।
 उन्होने बताया कि अल्मोड़ा को परीक्षा केन्द्र बनाये जाने के बाद यहां प्रथम बार माह अक्टूबर एवं नवम्बर में आयोग की परीक्षाएं प्रस्तावित हैं। जिनमें संघ लोक सेवा आयोग की प्रारम्भिक परीक्षा के अलावा एनडीए, सीडीएस व सीएपीएफ की परीक्षाएं शामिल हैं।
Spread the love
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *