Connect with us

अल्मोड़ा

जल्द ही प्राथमिक स्कूलों की बदलेगी दिशा, सुधरेगी स्थिति। अल्मोड़ा जिले के पांच स्कूलों को ले रहे हैं गोद कांग्रेस नेता राकेश कुमार सिंह।

Newsupdatebharat Uttarakhand Haldwani Report Rahul Singh Darmwal
हल्द्वानी –  उत्तराखंड के दूरस्थ इलाकों में पहाड़ों पर स्कूलों की स्थिति अत्यधिक खराब होने के चलते आए दिन मीडिया की सुर्खियों में रहने वाला शिक्षा विभाग अब अपने स्कूलों की स्थिति को सुधारने में जुटा हुआ है।
 हालांकि अभी इतनी जल्दी ऐसा नहीं हो सकता कि शिक्षा विभाग बहुत तेज गति से हर स्कूल को एक साथ सुधार सके। लेकिन सरकार के सपोर्ट और शिक्षा विभाग की मदद के लिए युवा भारत रचनात्मक वाहिनी संगठन ने अल्मोड़ा जिले के 5 स्कूलों को जो कि रानीखेत तहसील के अंतर्गत आते हैं उन स्कूलों के नवीकरण एवं रूपांतरण करते हुए स्कूलों की स्थिति सुधारने के लिए राकेश कुमार सिंह आगे आए हैं।
उन्होंने कहा है कि जिस तरह पहाड़ों के लिए प्राथमिक स्कूल शिक्षा, रोजगार, पलायन जैसे बड़े मुद्दों में सबसे पहला कदम प्राथमिक विद्यालय है। राकेश कुमार जल्द ही स्कूलों की स्थितियों को सुधारने की कोशिश।
 राकेश कुमार सिंह ने बताया कि वह लगातार शिक्षा स्वास्थ्य और सामाजिक हितों के लिए हमेशा कार्य करते रहते हैं।उन्होंने कहा कि अधिकतर गांव के बच्चे अच्छी शिक्षा प्राप्त कर सकें उसके लिए स्कूल का अच्छा होना और सुंदर होना काफी आवश्यक है यह कार्य  सीएसआर अंतर्गत किया जाएगा
राकेश कुमार सिंह ने बताया कि उन्होंने इसकी अनुमति जिलाधिकारी अल्मोड़ा से मांगी थी। जिसके बाद जिलाधिकारी अल्मोड़ा ने शिक्षा विभाग को सर्वे के करने को बोला गया था। इसके बाद शिक्षा विभाग के ने पांच स्कूलों की अनुमति राकेश कुमार सिंह को दे है।
वहीं राकेश कुमार सिंह ने कहा कि सरकार का धन्यवाद अदा करते हुए लोगों से सहयोग की आशा करते हैं और साथ ही बच्चों को अच्छी शिक्षा देकर अन्य स्कूलों में भी  काम करने का विचार कर रहे हैं राकेश कुमार सिंह किसान कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी भी है वह लगातार किसानों के हितों के लिए आवाज उठाते रहते हैं
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in अल्मोड़ा

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

हल्द्वानी

हल्द्वानी