बेटियों के उज्जवल भविष्य के लिए मुख्यमन्त्री महालक्ष्मी योजना का शुभारंभ।

Advertisement
Newsupdatebharat/Report Govind Rawat
अल्मोड़ा- बेटी बचाओ बेटी पढ़ाई अभियान के तहत अल्मोड़ा में मुख्यमंत्री महालक्ष्मी योजना का शुभारंभ हुआ। इस योजना का शुभारंभ सीएम धामी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किया। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाई अभियान से बेटी को लेकर लोग जागरूक हुए हैं।
सीएम धामी ने कहा कि बेटियां ही माता पिता का ज्यादा ख्याल रखती है। आज हर क्षेत्र में बेटियों ने सफलता हासिल की है। बेटियों को आगे बढ़ाने और प्रोत्साहित करने उनका उत्साह बढ़ाने का  नंदा गौरा देवी कन्याधन योजना जैसी कई महत्वपूर्ण योजना है। बहुत जल्द ही वात्सल्य योजना भी शुरू होगी।
वहीं महिला एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्या ने कहा की समाज की दोहरी मानसिकता को खत्म करना जरूरी है जिससे बेटियों को आगे बढ़ सके।
इस दौरान डीएम नितिन सिंह भदौरिया ने 10 महिलाओं और बच्चियों को मुख्यमंत्री महालक्ष्मी किट बांटी। किट में बादाम, छुआरा, अखरोट, बच्ची हेतु जुराब, तौलिया, स्कार्फ, तेल, साबुन, कम्बल सहित लगभग दो दर्जन चीजे रखी गयी है।
डीएम ने बताया कि पहले चरण में इस योजना से 1002 लाभार्थियों को लाभान्वित किया जा रहा है। और साथ ही कहा कि  विभिन्न विकासखण्डों में किट पहुॅचा दी गयी है। और बाल विकास के अधिकारियों को एक सप्ताह के भीतर किट बांटने करने के निर्देश दिये है।
Spread the love
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *