मदद पहुंचाने हल्द्वानी का वंदे मातरम ग्रुप का सेवारथ पहुँचा पहाड़ो के दूरस्थ गाँव

Advertisement

News update Bharat .report . Rahul Singh darmwal

UK Haldwani- हल्द्वानी के युवाओं का एक ग्रुप वंदे मातरम लगातार कोरोना की दूसरी लहर में भी लोगों के साथ खड़ा रहा पहले मरीजो के लिए प्लाज़मा की व्यवस्था करना,खाना,दवाइयां अस्पताल पहुंचाने में लगे ग्रुप के सदस्यों ने इस बार पहाड़ो पर मेडिकल सुविधा से दूर बसे गांवों तक मदद पहुंचाने की ठानी।
जिसके लिए वंदे मातरम ग्रुप ने पूरी मेडिकल कीटों एवं बेसिक दवाईयों के साथ तैयार किये अपने सेवारथ जिन्हें हल्द्वानी से एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था ।
सेवा रथ अल्मोड़ा, सोमेश्वर, बागेश्वर, कपकोट, पिथौरागढ़, डीडीहाट, रानीखेत, बेतालघाट, ओखलकाण्डा, चम्पावत, लोहाघाट के दुरुस्त गाँव में पहुँचा।
इन सेवारथ के माध्यम से लगभग 130 दूरस्थ गांवो में ग्रुप ने अपने वॉलिंटियर्स बनाकर उन्हें सभी मेडिकल उपकरण एवं किट उपलब्ध कराकर उन्हें गाँव के लोगों की मदद करने की जिम्मेदारी दी।

साथ ही ग्रुप ने प्राथमिक/सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में पहुँचकर भी डॉक्टर से मुलाकात की एवं पहाड़ो पर कोरोना की स्थिति को जानने की कोशिश करी ताकि समझ आ सके पहाड़ो पर आगे तीसरी लहर यदि कोरोना की आती है तो कैसे बचा जा सकेगा साथ ही इन स्वास्थ्य केंद्रों पर ग्रुप की मेडिकल किट उपलब्ध कराई गई।
ग्रुप के संस्थापक शैलेन्द्र सिंह दानू ने बताया कि ग्रुप द्वारा किट में थर्मल स्कैनर, ऑक्सिमिटर, डिजिटल थरमामीटर,वेपोराइजर,बी॰पी॰ मशीन, कॉटन मास्क,सेनेटाइजर पेरासिटामोल,विटामिन सी, ORS आदि जरूरी सामान रखा गया।
इस दौरान कार्तिक उपाध्याय, अभिनव वार्ष्णेय, पंकज दानू, कृष्णा कुमार, प्रमोद बिष्ट, भूपेन्द्र कोरंगा, नवराज भैसोड़ा, उमेश बचखेती, दीपक खोलिया, योगेन्द्र रौतेला, हिमांशु उप्रेती, मनु कार्कि आदि ग्रुप के सदस्य पहाड़ों में सेवा दे रहे है।

Spread the love
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *