Connect with us

उत्तराखंड

40 करोड़ रुपए से अधिक की लागत से तीन रेलवे स्टेशन का होगा पुनर्विकास, समारोह में वर्चुअल शामिल हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज देहरादून स्थित विधानसभा भवन से टनकपुर, काशीपुर व कोटद्वार रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास शिलान्यास समारोह में वर्चुअल रूप से प्रतिभाग किया। उन्होंने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी एवं रेलमंत्री श्री अश्विनी वैष्णव का आभार प्रकट किया। प्रधानमंत्री जी द्वारा किए गए 554 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास शिलान्यास के वृहद कार्य ने देश में आज एक और नया कीर्तिमान बनाया है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड में 40 करोड़ रुपए से अधिक की लागत से पुनर्विकास के लिए चयनित इन तीनों रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास से कुमाऊँ क्षेत्र में Rail Connectivity बढ़ने के साथ ही लोगों को स्टेशन पर अत्याधुनिक सुविधाएं भी मिल सकेंगी। आज जहां एक ओर Broad Gauge Rail Line से मानव रहित Rail Crossing को खत्म कर भारतीय Railway को पहले से कहीं अधिक सुरक्षित बनाया गया है तो भारतीय रेलवे की रफ्तार भी पहले से कहीं अधिक बढ़ चुकी है।
मुख्यमंत्री ने कहा, कि प्रधानमंत्री जी की दूरदर्शिता और स्पष्ट विजन के कारण ही आज ऋषिकेश-कर्णप्रयाग Rail Line का 50 फीसदी से अधिक कार्य पूर्ण हो चुका है।
 प्रधानमंत्री जी द्वारा प्रारंभ की गई “Amrit Bharat Station Scheme”, रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास और बदलते भारत का प्रतिबिंब है। रेलवे स्टेशन “मॉडर्न विजन” के साथ विकसित किए जा रहे हैं, लेकिन इस विकास के बीच भी, हमने अपनी संस्कृति और विरासत को कतई नहीं भुलाया है। जिन स्टेशनों के पुनर्विकास की नींव आज रखी गई है। उन्हें स्थानीय संस्कृति, विरासत और वास्तुकला के आधार पर विकसित किया जाएगा।इस अवसर पर संबंधित पदाधिकारी व अधिकारी उपस्थित रहे।
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

भारत

भारत

हल्द्वानी

हल्द्वानी

रामनगर

रामनगर

Trending News

Like Our Facebook Page