Connect with us

उत्तराखंड

एक आईपीएस अधिकारी ऐसा भी है, जो करता है अपने कर्मचारी और जनता के दिलों में राज ट्रांसफर होने पर रोने लगे कर्मचारी ।

जिले की चाहे आम जनता हो या अन्य विभागों से जुड़े हुए लोग और खुद पुलिस के आला अफसर या फिर कर्मचारी अधिकतर लोगों को ट्रांसफर की सूचना मिलते ही एक बड़ा झटका लगा हालांकि पुलिस विभाग या अन्य सरकारी विभागों में ट्रांसफर, पोस्टिंग होना एक सरकारी नियम है लेकिन उत्तराखंड में बहुत कम ही अधिकारी ऐसे हैं जिनका अपने कर्मचारियों के प्रति बेहद लगाव और अच्छा व्यवहार देखा जाता है।
एसएसपी पंकज भट्ट को उत्तराखंड गृह विभाग द्वारा एसएसपी नैनीताल के पद से कार्यमुक्त करते हुए 46 बटालियन पीएसी के सेनानायक की नई जिम्मेदारी दी गई है। एसएसपी पंकज भट्ट द्वारा अपने कार्यकाल में नैनीताल पुलिस को अनेकों उपलब्धि हासिल करने में अहम भूमिका निभाई गई तथा एक कुशल नेतृत्व दिया:–
 अपने कार्यकाल के दौरान रामनगर में आयोजित अंतराष्ट्रीय स्तरीय G–20 summit में विदेशी महानुभावों के सुरक्षित प्रवास तथा विभिन्न कार्यक्रमों का सकुशल समापन कराया गया।
 जनपद को नशा मुक्त बनाने के लिए अनेकों सेमिनार, जनजागृति कार्यक्रम और मैराथन का आयोजन कराया गया। निरोधात्मक कार्रवाई में सैकड़ों नशा तस्करों को गिरफ्तार कर लगभग 8 करोड़ की अवध स्मैक बरामद की गई।
 करीब 2.93 करोड़ रुपए के 1823 मोबाइल बरामद कर मोबाइल स्वामियों के चेहरे पर मुस्कान लौटाई।
 ऑपरेशन मुक्ति के दौरान करीब 150 बच्चों को भिक्षावृत्ति से निकालकर अच्छी शिक्षा देने हेतु स्कूलों में दाखिला करवाया गया।
 एक बेहतर लीडर के रूप में कार्य कर लगातार अधिनस्थों के अच्छे कार्यों की सराहना कर मनोबल को बनाए रखा।
 पुलिस कर्मियों के बेहतर स्वास्थ्य देने के लिए निशुल्क चिकित्सा शिविर तथा मेंटल हेल्थ और मेडिटेशन सेमिनार भी आयोजित किए गए।
 अपराध नियंत्रण और यातायात व्यवस्थापन में अग्रणी योगदान रहा।
 प्रभावी कार्ययोजना बनाकर हत्या, लूट जैसी बड़ी घटनाओं का अल्प समय में खुलासा किया गया।
 अपने अथक प्रयासों से हल्द्वानी में एक सीसीटीवी से लैस *कमांड एवम् कंट्रोल रूम* का स्थापन किया गया जिसमे स्किल्ड अधिकारियों और कर्मियों की नियुक्ति कर हल्द्वानी शहर सहित नैनीताल शहर की भी निगरानी सुनिश्चित की गई।
 जनसंवाद कार्यक्रम, ई चौपाल, फेसबुक लाइव सेमिनार के माध्यम से अलग अलग महत्वपूर्ण मुद्दों पर जनता से संवाद किया गया तथा अनेकों सुझाव जाने और समस्याओं का निराकरण किया।
नैनीताल पुलिस के सभी अधिकारी और कर्मचारियों द्वारा एसएसपी श्री पंकज भट्ट को मोमेंटो भेंट कर उनके सरल और दयालु स्वभाव और कुशल नेतृत्व के लिए ह्रदय से धन्यवाद व्यक्त करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना के साथ विदाई दी गई।
*श्री पंकज भट्ट द्वारा नैनीताल पुलिस के सभी अधिकारी व कर्मियों को उनके कार्यकाल के दौरान हासिल उपलब्धियों में महत्वपूर्ण सहयोग देने के लिए धन्यवाद और आभार व्यक्त किया गया।*
विदाई कार्यक्रम के दौरान सभी राजपत्रित अधिकारी, थाना प्रभारी, शाखा प्रभारी तथा पुलिस कर्मी मौजूद रहे।
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

भारत

भारत

हल्द्वानी

हल्द्वानी

रामनगर

रामनगर

Trending News

Like Our Facebook Page