Connect with us

उत्तराखंड

जिलाधिकारी वंदना सिंह के जनता दरबार में दर्ज हुई 107 शिकायतें व समस्याएं। कई समस्याओं का मौके पर किया निस्तारण

हल्द्वानी- जिलाधिकारी वंदना की अध्यक्षता में गुरूवार को कैम्प कार्यालय हल्द्वानी में जनसुुनवाई आयोजित हुई। डीएम ने आम जनमानस की समस्याओं एवं शिकायतों का संज्ञान गंभीरता से लिया जिसमें विभिन्न लोगों ने पेयजल, सडक, विद्युत, पेंशन, अतिक्रमण, आवास, आर्थिक सहायता के साथ विभिन्न प्रकार की लगभग 107 शिकायतें व समस्याएं दर्ज हुई।
     डीएम ने जनसुुनवाई के दौरान अधिकतर समस्याओं एवं शिकायतों का मौके पर ही निस्तारित करते हुए शेष समस्याओं व शिकायतों को दूरभाष के माध्यम से सम्बन्धित अधिकारियों को प्राथमिकता के आधार पर शीघ्र समाधान एवं निस्तारित करने के निर्देश दिए।
 विगत दिनों सडक हादसे में शिक्षक की मौत के मामले में जिलाधिकारी ने मजिस्ट्रेट जांच  के दिये आदेश। उन्होंने कहा जांच के उपरान्त दोषी पाये जाने पर सम्बन्धित के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी, साथ ही गौला नंधौर नदी पर बरसात में तटबंध बह जाने के मामलों में जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी हल्द्वानी को जांच के निर्देश दिये है। जिलाधिकारी ने कहा जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।
 जनसुनवाई में ग्राम दुर्गापालपुर परमा के लोगों ने बताया कि ग्राम की मुख्य सड़क एवं कैनाल नहर को अतिक्रमण मुक्त कराने का अनुरोध किया। उनके द्वारा बताया गया कि ग्राम सभा की सड़क 24 फिट चौडाई की थी अतिक्रमण के कारण वर्तमान में 12 फिट होने के कारण लोगों का आवागमन करने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है साथ ही बेरीपडाव में कैनाल नहर पर भी अतिक्रमण कर दिया है। जिलाधिकारी ने सिचाई एवं लोनिवि विभाग के अधिकारियों को जांच कर सड़क व नहर को अतिक्रमण से मुक्त कराने के निर्देश दिये।
 सौरभ शर्मा ग्राम लखनपुर गौलापार ने बताया कि ग्राम लखनपुर की आन्तरिक सड़क काफी क्षतिग्रस्त हो गई है जिससे ग्रामवासियों के आवागमन हेतु भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने सीसी मार्ग बनाने का अनुरोध किया। मल्ला गोरखपुर वार्ड न.-7 के लोगों द्वारा बताया गया कि जलजीवन मिशन के अन्तर्गत जो पाईप लाईन डाली गई है कुछ लोगों ने वह पाईप लाईन बन्द कर दी है जिससे क्षेत्र के लोगोें को पेयजल हेतु पानी नही मिल पा रहा है। जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता जल संस्थान  को जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिये
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

भारत

भारत

हल्द्वानी

हल्द्वानी

रामनगर

रामनगर

Trending News

Like Our Facebook Page