Connect with us

उत्तराखंड

मौसम विभाग ने जारी किया 25 अगस्त तक मौसम अपडेट, येलो अलर्ट जारी करते हुए सतर्क रहने का किया आग्रह।

देहरादून- मौसम विभाग ने एक बार फिर 5 दिनों का मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए सतर्कता बरतने को कहा है बीते रोज देहरादून, पौड़ी, टिहरी में तबाही मचाने के बाद 22 अगस्त को राज्य के पर्वतीय क्षेत्र में कहीं-कहीं तेज बौछार के साथ पर्वतीय क्षेत्रों के कुछ स्थानों तथा मैदानी क्षेत्र में कई कई हल्की से मध्यम वर्षा गर्जन के साथ हो सकती है।
जबकि 23 अगस्त को तेज बौछार के साथ पर्वतीय क्षेत्रों के कुछ स्थानों और मैदानी क्षेत्र में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम वर्षा का पूर्वानुमान जारी किया है। वहीं मौसम विभाग ने 24 अगस्त का येलो अलर्ट जारी करते हुए बागेश्वर और देहरादून जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी करते हुए संवेदनशील इलाकों में हल्के से मध्य भूस्खलन चट्टान गिरने के कारण कहीं-कहीं सड़क राजमार्गों में अवरोध उत्पन्न होने की आशंका जताई है तथा नदी नालों में जलस्तर की भी वृद्धि हो सकती है। वही 25 अगस्त को भी राज्य के पर्वतीय क्षेत्र में बारिश की संभावना जताई है।
मौसम विभाग का कहना है कि अभी बारिश से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। बताया जा रहा है कि पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं कहीं तीव्र बौछार के साथ ही पर्वतीय व मैदानी क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश, गर्जन के साथ बौछार हो सकती है।
बता दें कि उत्तराखंड में शुक्रवार से शनिवार तक बारिश ने राज्य में भारी कहर बरपाया है। हालात आपदा जैसे हो गए। कई जगह रेस्क्यू कार्य अभी भी जारी है। जिसमें पांच लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। जबकि कई घायल है। लापता लोगों की तालाश जारी है। जिसके देखते हुए विभाग ने नदी, नालों, गधेरों के नजदीक रहने वाले लोगों से विशेष सतर्कता बरतने का आग्रह किया है।
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

भारत

भारत

हल्द्वानी

हल्द्वानी

रामनगर

रामनगर

Trending News

Like Our Facebook Page