Connect with us
News Update Bharat

अल्मोड़ा

उत्तराखंड क्रांति दल ने राज्य आंदोलनकारियों को सम्मानजनक पेंशन और सरकारी नौकरियों में आरक्षण दिए जाने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन।

Newsupdatebharat Uttarakhand almora Report Rahul Singh Darmwal
अल्मोड़ा: उत्तराखंड क्रांति दल ने राज्य आंदोलनकारियो को सम्मानजनक पेंशन व सरकारी नौकरियो में आरक्षण दिए जाने की मांग को लेकर मंगलवार को जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा है।
ज्ञापन में यूकेडी कार्यकर्ताओं ने अवगत कराया कि अल्मोड़ा तहसील से राज्य आंदोलन से सक्रिय रुप से जुड़े लोगों को शामिल न किए जाने से अनेक चिह्नीकरण के मानकों को पूरा करने वाले राज्य आन्दोलनकारियो  के आवेदन या तो रद्द कर दिए गए है या फिर लंबित पड़े हुए है। जबकि ऐसे लोगो को चिन्हित किया है जो राज्य आंदोलन में सक्रिय ही नहीं थे।
जिस सम्बन्ध में यूकेडी ने मुख्यमंत्री से राज्य आंदोलनकारियों को 15 हजार रुपये मासिक पेंशन व सरमारी नोकरियों में 10 फीसद क्षेतिज आरक्षण की मांग की है। वही उन्होंने जिलाधिकारी से चिन्हीकरण समिति में राज्य आंदोलनकारियों को उचित प्रतिनिधित्व दिये जाने चिन्हीकरण निष्पक्षता व पारदर्शिता से सुनिश्चित करने के साथ चिन्हीकरण हेतु लंबित प्रकरणों पर कार्यवाही शुरू करने की भी मांग उक्रांद नेताओं ने की है ताकि पूर्ण रूप से तैयार फाइलों में चिन्हीकरण समिति की बैठकों में निर्णय लेने में ज्यादा बिलंब न हो तथा  तय समय-सीमा में चिन्हीकरण का कार्य पूरा हो सके। इस दौरान केंद्रीय उपाध्यक्ष ब्रह्मानन्द डालाकोटी तथा उक्रांद जिलाध्यक्ष शिवराज बनौला मौजूद रहें
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in अल्मोड़ा

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

भारत

भारत

हल्द्वानी

हल्द्वानी

रामनगर

रामनगर

Trending News

Like Our Facebook Page