Connect with us
Advertisement

उत्तराखंड

सरयू नदी का अचानक बढ़ा जलस्तर, नदी के उफान में फंसी 4 मज़दूरों की ज़िंदगी।

Newsupdatebharat Uttarakhand bageshwer Report News
बागेश्वर  – उत्तराखंड के बागेश्वर जिले में गुरुवार को घाट निर्माण के लिए नदी से रेत निकाल रहे चार मजदूर नदी की उफान में फंस गये, मजदूरों के नदी में फंसने की सूचना के बाद घंटों तक रेस्क्यू अभियान चलाने के बाद चारों मजदूरों को बड़ी मुश्किल से नदी से बाहर निकाला गया।
 दरअसल जिला मुख्यालय में दुग-नाकुरी व कपकोट तहसील में बुधवार शाम से लगातार बारिश हो रही है, जिस कारण सरयू नदी अचानक 12 बजे के करीब उफान पर आ गई। इस दौरान विकास भवन के सामने घाट निर्माण के लिए नदी से रेत निकाल रहे मजदूरों की जान पर बन आई।
बागेश्वर विकास भवन के पास चार मजदूर नदी उफान पर आने की वजह से नदी के बीचों बीच बने टापू में फंस गए। नदी के तेज बहाव के बीच मजदूरों ने बाहर आने की काफी कोशिश की पर वे बाहर नहीं आ सके, नदी में फंसे मजदूरों को संकट में देख पास की महिला मोनिका ने इसकी जानकारी रेडक्रॉस बागेश्वर को दी, रेडक्रॉस के सदस्यों ने दमकल विभाग और कोतवाली पुलिस को सूचना दी।
मामले की सूचना के बाद दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे। उन्होंने घंटों तक रेस्क्यू अभियान चलाया और चारों मजदूरों को बड़ी मुश्किल से नदी से बाहर निकाला।
कोतवाल जगदीश ढकरियाल ने बताया कि जैसे ही उनके पास मजदूरों के फंसे होने की जानकारी आयी वह मौके पर पहुंचे और फायर टीम को भी जानकारी दी,  जिसके बाद उनको सुरक्षित बाहर निकाला गया। साथ ही उन्होंने ठेकेदारों व नदी किनारे काम करने वालों से इस बीच नदी से दूरी बनाने की अपील की।
वहीं फायर बिग्रेड के प्रभारी महेश चंद्र ने बताया कि सूचना मिलते ही टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए सभी मजदूरों को बाहर निकाल लिया है। उन्होंने लोगों से बरसात के सीजन को देखते हुए नदी किनारे नहीं जाने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि बरसात के वक्त नदी अचानक बढ़ जाती है इसलिए इस वक्त नदी से सभी लोग दूरी बनाए रखें। जिससे किसी भी तरह के जान माल का नुकसान न होने पाए। नदी में फंसे मजदूर केशव ने पुलिस टीम व फायर टीम का आभार जताया।
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

Trending News

Like Our Facebook Page