Connect with us

उत्तराखंड

यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुमित्तर भुल्लर ने कहा सरकार के इशारे पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया।

Newsupdatebharat Uttarakhand Haldwani Report Rahul Singh Darmwal
हल्द्वानी –  हल्द्वानी के एक निजी रेस्टोरेंट में यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुमित्तर भुल्लर ने प्रेस वार्ता को सम्बोधित करते हुए कहा कि हल्द्वानी में जिस तरीके से सरकार के इशारे पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किया गया। वह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है घटना की निंदा करते हुए दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है पूरे देश में ऐसी पुलिस द्वारा कोई हरकत नही की गई जो हल्द्वानी में हुआ।
सुमित्तर भुल्लर ने कहा कि अग्निपथ स्कीम में कुल 4 साल का सेवाकाल है। चार साल में ट्रेनिंग भी होगी। जवान छुट्टी पर भी जाएगा। जवान मुश्किल से सवा दो साल की नौकरी कर पाएगा। जब एक नौजवान को मालूम है कि ढ़ाई-तीन साल बाद बटालियन छोड़नी है तो वह संबंध और व्यवहार वह नहीं बना सकता। फौज में सरहद पर खड़े होकर देश के लिए शहादत देने के साथ-साथ अपने साथियों के साथ एक जज्बात पैदा होता है। लेकिन सवा दो साल की सेवा में सैनिक का मनोबल गिर जाएगा। सैनिक को जब लगता है कि ढाई-तीन साल बाद उसे जाना ही है तो फिर जोश की उम्मीद नहीं की जा सकती है।
आज 1 लाख 20 हजार अधिकारियों के पद अकेले थल सेना में खाली है और सरकार बिना किसी तैयारी के योजनाएं ला रही है। सरकार को अहंकार, जिद में सेना पर ऐसी योजना नहीं थोपनी चाहिए।
ठेके पर सैनिकों की भर्ती के लिए सिर्फ 46 हजार पद हैं। इसमें सबसे महत्वपूर्ण है कि छह महीने की ट्रेनिंग और साढ़े तीन साल की नौकरी। इसके उपरान्त सिर्फ 25 फीसदी के पास ही आगे की नौकरी होगी और 75 फीसदी को जबरन निकाल दिया जाएगा।
भाजपा ने सत्ता में आने पर केवल कांग्रेस द्वारा शुरू की गई जनहित की योजनाओं को रोकने तथा उनका नाम बदलने का काम किया।
यूथ कांग्रेस महानगर अध्यक्ष हेमन्त साहू ने कहा भाजपा सरकार ने इन 8 सालों में जो भी फैसले लिए उनका खामियाजा देश की आम जनता को भुगतना पड़ा। पहले नोट बंदी पर गरीब आदमी लाईन पर खडा रहा, जीएसटी लागू होने पर व्यापारी, कृषि कानून लागू होने पर किसान सडकों पर था अब सेना भर्ती के लिए नौजवान सडकों पर होगा। यही मोदी सरकार की नीतियां हैं।
यूथ कांग्रेस महानगर अध्यक्ष हेमन्त साहू ने बताया कल शाम प्रदेश अध्यक्ष नेता प्रतिपक्ष जी व वरिष्ठ कांग्रेस जनों के अगवाई में हजारों की तादाद में कैंडल मार्च निकाल कर विरोध किया जाएगा।
प्रेस वार्ता में पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष लाल सिंह पवार प्रदेश महासचिव प्रदीप नेगी एन एस आई जिला अध्यक्ष विशाल भोजक पूर्व पार्षद राजेन्द्र बिष्ट शैलेन्द्र दानु नाजिम आंसारी शानू अल्वी राजा फर्स्वाण सुजल सचिन सौरभ साहू अजय निर्मल नीयन समेत तमाम यूथ काग्रेस के नेता मैजूद थे।
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

भारत

भारत

हल्द्वानी

हल्द्वानी

रामनगर

रामनगर

Trending News

Like Our Facebook Page