Connect with us
NewsUpdateBharat

उत्तराखंड

युवक द्वारा छात्रा को धर्म परिवर्तन कर निकाह करने दी जा रही है धमकी, डर से छात्रा ने स्कूल जाना किया बंद।

धर्मपरिवर्तन की खबरें अक्सर सुनने व देखने को मिल जाती है। अब नैनीताल जिले में एक धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है। रामनगर ब्लॉक के पीरूमदारा गांव में अल्पसंख्यक युवक द्वारा एक छात्रा को धर्म परिवर्तन कर निकाह के लिए दबाव डालने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि आरोपी की धमकी से परेशान किशोरी ने स्कूल जाना तक छोड़ दिया है। इसकी सूचना पुलिस तक पहुंची तो पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।
पीड़िता का अनुसार आरोपी युवक अलग-अलग मोबाइल नंबर से फोन कर उस पर निकाह करने के लिए दबाव डाल रहा है। आरोप है कि आरोपी युवक उसका धर्म परिवर्तन कराना चाहता है। वह धमकी दे रहा है कि यदि स्कूल आई तो वह उसे जबरन उठा ले जाएगा। ऐसे में उसने स्कूल जाना तक छोड़ दिया है। वह धमकी दे रहा है कि यदि पुलिस कार्रवाई हुई तो वह जेल से बाहर आकर उसे जलाकर मार डालेगा। शुक्रवार को चौकी पहुंची एक महिला ने भी मीडिया के समक्ष आरोपी युवक द्वारा छात्रा को धमकी देने की पुष्टि की।
मामले की खबर लगते ही पीड़िता के समर्थन में कई ग्रामीण और सेफ चाइल्ड संस्था के संचालक दीपांशु रावत, हिंदूवादी संगठन के सूरज चैधरी पीरूमदारा पुलिस चैकी पहुंच गए। उन्होंने छात्रा के परिजनों की ओर से एक दिन पूर्व पुलिस चैकी में तहरीर देने के बाद भी आरोपी युवक के खिलाफ कोई सख्त कार्रवाई नहीं होने पर गहरी नाराजगी जताई। वहीं स्थानीय लोगों ने पुलिस से आरोपित युवक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। सीओ बलजीत भाकुनी ने बताया कि मामले की तहरीर चैकी में दी गई है। इसकी जांच कराई जा रही है।
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

भारत

भारत

हल्द्वानी

हल्द्वानी

रामनगर

रामनगर

Trending News

Like Our Facebook Page