Connect with us

उत्तराखंड

प्रेमी और प्रेमिका की प्रेम की क्राइम स्टोरी का जब किया पुलिस ने पूरा खुलासा, क्यों कराई पति की हथौड़े से हत्या – जानिए पूरी कहानी

Newsupdatebharat Uttarakhand Udhamsinghnagar Report Rahul Singh Darmwal
 जनपद_उधमसिंहनगर_पुलिस द्वारा किया गया खुलासा, 03 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार।
दिनांक 17/02/2022 को चौकी बरा से 7-8 सौ मी0 करीब सितारगंज की तरफ हाईवे के किनारे सड़क के दाहिनी और झाडियो मे एक अज्ञात व्यक्ति का शव मिलने की सूचना पुलभट्टा पुलिस को मिली सूचना पर थानाध्यक्ष पुलभट्टा श्री राजेश पाण्डेय मय फोर्स के तत्काल मौके पर पहुंचे। घटना स्थल का निरीक्षण करने पर उक्त अज्ञात व्यक्ति को धारदार हथियार से गले, सिर व पीठ मे गहने घाव पहुचाकर मारा गया था।
मौके पर अज्ञात शव के फोटोग्राफ लेकर प्रचार प्रसार किया गया तो उक्त अज्ञात व्यक्ति की शिनाख्त अशोक पंण्डित पुत्र श्री कृष्ण पण्डित नि0 खतौली मुज्जफरनगर हाल नि0 मंगल बाजार के पास आलू फार्म थाना आईटीआई जिला उधमसिंह नगर के रूप मे हुयी तथा यह भी ज्ञात हुआ की उक्त मृतक अपनी बुआ रजवल देवी के लडके मनोज कुमार पुत्र बुद्धन पण्डित नि० हेमपुर स्माईल काशीपुर की शादी में हेमपुर स्माईल काशीपुर से महाराजा अग्रसेन मैरिज पैलेस निकट इन्ट्रार्च फैक्ट्री किच्छा मे आया था। मृतक के भाई सुमित कुमार द्वारा थाना पुलभट्टा मे दिनांक 17/2/2022 को मु० FIR NO 30/2022 U/S 302 IPC बनाम अज्ञात पंजीकृत कराया गया।
 विवेचना के दौरान मृतक के साले विशाल शर्मा द्वारा अपने बयानो मे बताया कि बारात के दौरान उसने एक अज्ञात व्यक्ति के साथ अपने मृतक जीजा अशोक पण्डित को महाराजा अग्रसेन मैरिज पैलेस निकट इन्ट्रार्च फैक्ट्री किच्छा से मोटर साईकिल पर पीछे बैठकर जाते हुये देखा था। उक्त घटना के अनावरण हेतु श्रीमान उपमहानिरीक्षक / वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय जनपद उधमसिंह नगर के आदेशानुसार व पुलिस अधीक्षक नगर महोदया के निर्देशन व क्षेत्राधिकारी सितारगंज महोदय के पर्यवेक्षण में थानाध्यक्ष पुलभट्टा व SOG प्रभारी उधमसिंह नगर के नेतृत्व मे चार अलग-अलग टीमों का गठन किया गया। उक्त टीमो द्वारा सुरागरसी पतारसी, सर्विलांस एंव CCTV के माध्यम से मृतक अशोक पंण्डित की पत्नी शिल्पा पण्डित का अमित अग्निहोत्री पुत्र कुलदीप कुमार नि0 ग्राम अग्रास फतेगंज पंश्चिम जिला बरेली उ0प्र0 के साथ प्रेम प्रसंग होने तथा दोनों के मध्य फोन मे लम्बी-लम्बी बाते होने व घटना की दिनांक 16/2/2022 की रात्रि मृतक अशोक पण्डित की पत्नी शिल्पा के प्रेमी अमित द्वारा अपने अन्य साथी अंकित तिवारी पुत्र विष्णु कुमार नि इज्जतनगर बरेली के साथ मोटर साईकिल से शादी समारोह मे आने और फिर मृतक अशोक पंण्डित को मोटर साईकिल बैठाकर घटना स्थल चौकी क्षेत्र बरा के पास ले जाने की जानकारी प्राप्त हुयी।
आज दिनांक 19/2/2022 को मुखविर की सूचना पर थाना पुलिस व SOG द्वारा दोनो अभियुक्तगण को पुलभट्टा वार्डर के पास घटना में प्रयुक्त मोटर साईकिल TVS रेडिऑन न० UP25 CN 8216 सहित गिरफ्तार किया तथा अभियुक्तगण की निशादेही पर आलाकत्ल चाकू व हथौडा व घटना के समय अभियुक्तगण के पहने हुये कपडे बरामद किये, पूछताछ मे यह बात भी प्रकाश में आयी कि अभियुक्त अमित अग्निहोत्री से मृतक अशोक पण्डित की पत्नी शिल्पा का विगत तीन वर्षों से प्रेम प्रसंग था। अशोक पण्डित दो वर्ष विदेश में रहकर लाकडाउन के चलते माह जनवरी में भारत लौटकर आया था पति के वापस आने के बाद से ही शिल्पा की परेशानिया बढ़ गयी। अमित अग्निहोत्री की रिश्तेदारी आलू फार्म काशीपुर मे है जिस कारण वह अक्सर रिश्तेदारी के बहाने शिल्पा से मिलने काशीपुर आया जाया करता था परन्तु पति के आने के बाद दोनो के मिलने में परेशानिया आने लगी और इस कारण से शिल्पा और उसके पति अशोक के मध्य विवाद रहने लगा। अमित अग्निहोत्री द्वारा अपनी प्रेमिका शिल्पा के साथ मिलकर अपने फुफेरे भाई अंकित तिवारी को 40 हजार रुपये मे अशोक पण्डित की हत्या के लिये तैयार कर लिया। तीनो लोग लगभग एक माह से अशोक की हत्या करने की योजना बनाते रहे।
दिनांक 16/2/2022 की रात्रि महाराजा अग्रसेन मैरिज पैलेस निकट इन्ट्रार्च फैक्ट्री किच्छा मे मृतक अशोक के बुआ के लड़के मनोज कुमार की शादी होनी तय हुई तो शिल्पा द्वारा मनोज की शादी का कार्ड व्टसएप के माध्यम से अमित अग्निहोत्री को भेजा और शादी से ही शराब पिलाने के बहाने अपने पति को ले जाकर ठिकाने लगा देने को कहा। योजना के मुताबिक अमित व अंकित दिनांक 16/2/2022 की सांय को अंकित की मोटर साईकिल TVS रेडिऑन न० UP25 CN-8216 से बरेली से किच्छा महाराजा अग्रसेन मैरिज पैलेस किच्छा मे उक्त शादी मे आये जहाँ दोनो ने खाना खाया और शराब पीने के बहाने से अंकित अशोक पण्डित को अपने साथ मोटर साईकिल मे शादी समारोह से बैठाकर ले आया जिन्हें आते हुये मृतक अशोक के साले विशाल पुत्र रमेश ने देखा था।
 मैरिज पैलेस के बाहर से अमित अग्निहोत्री भी मोटर साईकिल पर बैठ गया दोनो अशोक पण्डित कोलेकर सितारगंज रोड की ओर बरा चौकी से ग्राम बरा के यूटर्न से वापस पुलभट्टा की और को आ रहे थे तो अंकित साईकिल का तेल बंद कर मोटर साईकिल मे तेल खत्म हो जाने की बात कही और अमित अग्निहोत्री ने अपने बैग से हथौड़ा निकालकर अंकित को दे दिया और अंकित ने हथौड़े से लगातार दो बार मृतक अशोक पंण्डित के सर पर किये और वह नीचे गिर पड़ा फिर दोनो कुमार ने मोटर उसके हाथ पकड़ कर सड़क के बायी और झाडियो मे ले गये जहां दोनो ने बारी बारी से चाकू से अशोक पण्डित पर कई वार किये और अशोक पण्डित को मारने के बाद दोनो हथौडा और चाकू वही पास मे गेहू के खेत मे फैक दिये और दोनो वापस बरेली चले गये।
घटना के दिन व घटना के बाद मुख्य अभियुक्त अमित अग्निहोत्री की मृतक अशोक पण्डित की पत्नी शिल्पा से लगातार बात चीत चलती रही। दूसरे दिन सुबह करीब 09.15 बजे के आस पास मुख्य अभियुक्त अमित अग्निहोत्री द्वारा अपनी प्रेमिका शिल्पा को उसके पति अशोक पण्डित की हत्या कर देने की जानकारी भी जरिये टेलीफोन दी दोनो की CDR रिपोर्ट से भी घटना की पुष्टि होती है। मुकदमा उपरोक्त मे धारा 34/201/120B भादवि की वृद्धि की गयी है। अभियुक्तगण अमित व अंकित की निशादेही पर घटना में प्रयुक्त मोटर साईकिल आला कत्ल चाकू, हथौडा व घटना के दिन अभियुक्तगणो के पहने हुये कपडे बरामद किये गये है। अभियुक्तगणों के अपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।
  इन लोगों को किया पुलिस ने गिरफ्तार –
1-अमित अग्निहोत्री पुत्र कुलदीप कुमार नि० ग्राम अगरास फतेहगंज पश्चिम जिला बरेली उ0प्र0
2- आशीष उर्फ अंकित कुमार तिवारी पुत्र विष्णु कुमार नि० ग्राम मठ लक्ष्मीपुर मिनी बाईपास थाना इज्जतनगर जिला बरेली उ०प्र०
3- शिल्पा पण्डित पत्नी स्व अशोक पण्डित नि० खतौली जिला मुज्जफरनगर हाल नि० आलू फार्म थाना आईटीआई जिला उधमसिंह नगर ।
 पुलिस ने बरामद  किए घटना में इस्तेमाल किए गए सामान
1- आला कत्ल चाकू
2-आला कत्ल हथौडा
3- घटना में प्रयुक्त मोटर साईकिल TVS रेडिऑन न० UP25 CN 8216
4- घटना के दिन पहने हुये अभियुक्तगण के कपड़े।
 पुलिस टीम में मौजूद पुलिस के जवान
1-थानाध्यक्ष श्री राजेश पाण्डेय 2- उ0नि0 श्री दिनेश चन्द्र भट्ट 3- उ0नि0 नीमा बोहरा 4- उ0नि0 अर्जुन गिरी 5 कीर्ति भट्ट 6- का0449 ललित कुमार 7-का01308 दीपक 8- का0 739 महेन्द्र सिंह 9-का0 550 विजय पाल 10- का0 1112 गजेन्द्र सिंह 11- का0 371 धरमवीर सिंह 12- म0का0 761 हेमा मेहता 13- म०का0 692 गीता 14- म०का0 04 रेनू पतियाल
 एसओजी टीम की भी अहम भूमिका
1- प्रभारी SOG श्री कमलेश भट्ट 2-30नि0 श्री विकास चौधरी 3-का0 प्रभात चौधरी 4- का0 ललित कुमार 5- का0 गणेश पाण्डेय 6 का० भुपेन्द्र सिंह 7- का0 प्रमोद कुमार 8 राजेन्द्र कश्यप 9 का० नीरज शुक्ला
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

हल्द्वानी

हल्द्वानी

Trending News

Like Our Facebook Page