Connect with us

उत्तराखंड

लालची लेखाकार ने मृतको को जिंदा दिखाकर लाखों रुपए का किया गबन।

Newsupdatebharat Uttarakhand Nainital Report News Desk

नैनीताल : सरकारी सिस्टम में कितनी गड़बड़ी होती हैं इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है। जब पुलिस ने एक ऐसे लालची लेखाकार को धोखाधड़ी लाखों रुपए गबन करने के आरोप में गिरफ्तार किया है जिसने 7 मर चुके लोगों को जीवित दिखाकर लाखों रुपए की पेंशन हड़प ली पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया

सरकारी धन के गबन का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें गबन करने वाला कोई और नहीं बल्कि कोषागार का लेखाकार ही मुख्य अभियुक्त है जिसने मर चुके लोगों को जिंदा दिखाकर लाखों रुपए की पेंशन के सरकारी धन का गबन किया।

खैरना के चौकी प्रभारी गुलाब सिंह कंबोज द्वारा कोतवाली भवाली में पंजीकृत मु0अ0सं0 03/22 U/S 409/420/467 IPC में धोखाधड़ी में संलिप्त अभियुक्त संजय कुमार पुत्र त्रिलोक राम निवासी स्टाफ हाउस मल्लीताल, उम्र 43 वर्ष को गिरफ्तार किया गया।
अभियुक्त द्वारा पूर्व में कोषागार कौश्या कुटोली में लेखाकार के पद पर नियुक्त रहते हुए पद का गलत इस्तेमाल कर 7 मृतक पेंशनरों की पेंशन को अपने खाते में लेकर लगभग 13 लाख 66 हजार  9 सौ 31रुपए राजकीय धन  का गबन किया गया था। जिस पर संबंधित विभागाध्यक्ष द्वारा अभियुक्त को प्रशासनिक आधार पर निलंबित कर कोषागार नैनीताल में संबद्ध किया गया था। कोतवाली भवाली में पंजीकृत धोखाधड़ी के उपरोक्त मुकदमे में आरोपों की पुष्टि होने पर अभियुक्त को नैनीताल पुलिस द्वारा आज कोषागार परिसर नैनीताल से गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय नैनीताल पेश में किया गया।
गिरफ्तारी टीम
1. उप निरीक्षक गुलाब सिंह कंबोज, प्रभारी चौकी खैरना।
2.कॉन्स्टेबल 22 राजेंद्र गोस्वामी
3. कांस्टेबल 847 प्रयाग जोशी
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

भारत

भारत

हल्द्वानी

हल्द्वानी

रामनगर

रामनगर

Trending News

Like Our Facebook Page