Connect with us

उत्तराखंड

डस्टर मारकर शिक्षक ने छात्रा का फोड़ा सिर, विद्यार्थियों के साथ बदसलूकी करने की इस स्कूल की यह दूसरी घटना

रूद्रपुर : स्कूल शिक्षा का मंदिर और  शिक्षक बच्चों के भविष्य का सूत्रधार होता है, शिक्षक और शिक्षा सर्वश्रेष्ठ होते हैं, उत्तराखंड में बेहतर और शिक्षा प्रणाली पर जोर दिया जा रहा हैं।लेकिन लगातार शिक्षकों की शिकायत सामने आ रही है। एक जगह एक शिक्षक शराब के नशे में स्कूल पहुंच गया तो वहीं पहाड़ में प्रधानाचार्य द्वारा छात्रा से छेड़छाड़ का मामला भी सामने आया। अब खबर ऊधम सिंह नगर जिले के रूद्रपुर से आयी है। जहां एक शिक्षक ने डस्टर मारकर छात्रा का सिर फोड़ दिया। गजब की बात यह है कि इससे पहले भी इसी स्कूल में एक शिक्षक ने छात्र को लात मारकर कक्षा से बाहर निकाल दिया था। लगातार हो रही घटनाओं से अभिभावकों में आक्रोश है।
यह पूरा मामला गदरपुर ब्लाॅक के जयनगर राजकीय इंटर काॅलेज का है। इस स्कूल में छात्र-छात्रा दोनों पढ़ते हैं। तीन दिन पहले एक छात्र ने प्रधानाचार्य पर लात मार स्कूल से बाहर निकालने के आरोप लगाया था। जिसके बाद मामला गरमा गया था। इस मामले पर स्थानीय लोगों व अभिभावकों ने नाराजगी व्यक्त की थी। इसके बाद मामले की शिकायत मुख्य शिक्षा अधिकारी रमेश चंद्र आर्य से की थी। सीईओ ने गदरपुर खंड विकास अधिकारी को मामले की जांच सौंपते हुए तीन दिन के अंदर रिपोर्ट मांगी है।
अब मामला शनिवार का है, फिर से एक और मामला हो गया। कक्षा 12वीं की छात्रा पढ़ाई कर रही थी। इस बीच एक शिक्षक ने उसके सिर पर डस्टर मार दिया। इससे उसके सिर में चोट लग गई और खून बहने लगा। छात्रा की आंख बाल-बाल बची। घर पहुंचने पर छात्रा ने परिजनों को घटना की जानकारी दी। जिसके बाद आसपास के लोग भी इकट्ठा हो गए।
गुस्साएं अभिभावकों ने ऐसे शिक्षकों के स्थानांतरण करने एवं विभागीय कार्रवाई की मांग की है। मुख्य शिक्षा अधिकारी रमेश चंद्र आर्य ने बताया कि दोनों मामलों की जांच कराई जाएगी। बच्चों संग इस प्रकार का हिंसक व्यवहार कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अगर जांच में मामला सही पायी गई तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

हल्द्वानी

हल्द्वानी

रामनगर

रामनगर

Trending News

Like Our Facebook Page