Connect with us

उत्तराखंड

यूक्रेन में भारत के एक और छात्र की हुई मौत, मेडिकल का था छात्र।

Newsupdatebharat Uttarakhand Report News Desk
 दिल्ली: रूस के हमले के बाद यूक्रेन के हालात लगातार खराब होते जा रहे हैं। इस बीच बुधवार को दूसरे भारतीय नागरिक की मौत की खबर सामने आई है। मृतक युवक का नाम चंदन जिंदल है जो पंजाब का रहने वाला बताया जा रहा है। 23 वर्षीय चंदन की मौत बुधवार को हुई है लेकिन चंदन की मौत किसी हमले की वजह से में नहीं बल्कि बीमारी से हुई है।
चंदन को यूक्रेन की विनित्सिया मेडिकल यूनिवर्सिटी के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया गया था। वह दिमागी स्ट्रोक के चलते आईसीयू में एडमिट था और इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। चंदन जिंदल विनित्सिया नेशनल पाइरोगोव, मेमोरियल मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई कर रहे थे। चंदन के पिता ने केंद्र सरकार को पत्र लिखकर बेटे के शव को भारत लाए जाने की मांग की है।
यूक्रेन में यह लगातार दूसरे भारतीय नागरिक की मौत है। इससे पहले मंगलवार को कर्नाटक के रहने वाले नवीन की खारकीव में बमबारी के दौरान मौत हो गई थी। नवीन के दोस्तों ने बताया कि वह कुछ सामान लेने के लिए सुपरमार्केट गए थे। इसी दौरान हुए एक हमले में उनकी मौत हो गई थी। केंद्र सरकार की ओर से बमबारी में हुई कर्नाटक के रहने वाले नवीन के शव को भी जल्द से जल्द भारत लाए जाने के प्रयास किए जा रहे हैं।
यूक्रेन ने अपना एयरस्पेस बंद कर रखा है। ऐसे में वहां किसी भी देश के विमान की लैंडिंग नहीं हो सकती है। जानकारी के अनुसार अभी तक 10,000 से ज्यादा भारतीय नागरिक यूक्रेन से निकलकर सकुशल स्वदेश आ चुके हैं। हालांकि अब भी काफी तादात में ऐसे लोग हैं, जो यूक्रेन में ही फंसे हैं। खारकीव, कीव समेत यूक्रेन के कई शहरों में भारतीय छात्र फंसे हैं। भारत से यूक्रेन मेडिकल की पढ़ाई के लिए छात्र जाते हैं।
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

भारत

भारत

हल्द्वानी

हल्द्वानी

रामनगर

रामनगर

Trending News

Like Our Facebook Page