Connect with us

देश

देश ने कोरोना वैक्सीनेशन में 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर इतिहास रचा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  दी बधाई।

देश में कोविड-19 संक्रमण को रोकने के लिए लगातार  वैक्सीन लगाई  जा रही है। 21 अक्टूबर को वैक्सीनेशन ने 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया। कोरोना वैक्सीन की संख्या 100 के पार पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को बधाई दी। और उन्होंने कहा कि भारत ने कोरोना वैक्सीनेशन में 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर इतिहास रच दिया है। उन्होंने कहा  टीकाकरण की यह उपलब्धि को भारतीय विज्ञान, उद्यम और 130 करोड़ भारतीयों सामूहिक भावना की जीत है।

 

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर दी बधाई।

 

पीएम मोदी ने ट्वीट किया ‘‘ भारत ने इतिहास रच दिया। यह भारतीय विज्ञान, उद्यम और 130 करोड़ भारतीयों की सामूहिक भावना की जीत है। भारत में टीकों की 100 करेाड़ खुराक दिए जाने पर बधाई। हमारे डाॅक्टरों, नर्सों और इस उपलब्धि को हासिल करने में योगदान देने वाले सभी लोगों का आभार”।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की वैक्सीन सेंचुरी की उपलब्धि हासिल के अवसर पर राम मनोहर लोहिया अस्पताल भी गए। जहां उन्होंने अस्पताल के अधिकारियों, कर्मचारियों, वैक्सीन लगाने आए 100 करोड़ वें युवक से, तथा अस्पताल में उपचार के लिए आए मरीजों से भी बातचीत की और इस दौरान, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया भी उनके साथ मौजूद रहे।

कोरोना19 टीकाकरण अभियान को आगे बढ़ाने हेतु प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा स्वास्थ्य कर्मियों की तारीफ करते हैं। देश में टीकाकरण मुहिम की शुरुआत 16 जनवरी को हुई थी और इसके पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों को टीके लगाए गए थे। इसके बाद दो फरवरी से फ्रंट लाइन के कर्मियों का टीकाकरण आरंभ हुआ था। मार्च से टीकाकरण मुहिम का अगला चरण आरंभ हुआ। जिसमें 60 साल से अधिक आयु के सभी लोगों और गंभीर बीमारियों से ग्रस्त 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को टीका लगाना शुरू किए गया था। अप्रैल से पूरे देश में सभी 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को  वैक्सीन लगाना शुरू किया गया था। मई से 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाना आरंभ हुआ। कोरोना वैक्सीन में अब तक लगाई गई खुराक का पहला डोज पूरे देश की आबादी का 75% लगा है। और 31% आबादी के लोगों को दोनों डोज लग चुका है।

 

 

 

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in देश

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

भारत

भारत

हल्द्वानी

हल्द्वानी

रामनगर

रामनगर

Trending News

Like Our Facebook Page