Connect with us

उत्तराखंड

आम आदमी पार्टी ने घर घर जाकर किया प्रचार, वोटिंग पर जाने से पहले एक बार अपने बच्चों का चेहरा देख जरूर जाएं- नंदलाल।

Newsupdatebharat Uttarakhand Udhamsinghnagar Report News Desk

विधानसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा होने के बाद सभी राजनीतिक पार्टियों अपने प्रचार-प्रसार में पूरी तरह से जुट चुकी है। ऐसे में रुद्रपुर विधानसभा भूत बंगला में घर घर जाकर आम आदमी पार्टी  प्रचार करते हुए नजर आई। घर घर प्रचार के दौरान महानगर अध्यक्ष नंदलाल ने कहा कि जब आप लोग वोटिंग करने जाओ तो एक बार अपने बच्चे की तरफ जरूर देखकर जाना। और फिर तय करना कि आपके बच्चों को फ्री में अच्छी शिक्षा कौन-सा राजनीतिक दल दे सकता है। आपके बच्चों का भविष्य कौन सवार सकता है।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के सरकारी स्कूलों की दुर्दशा के लिए कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही बराबर के जिम्मेदार हैं। भाजपा सरकार ने शिक्षा का बाजारीकरण किया है। सरकारी स्कूलों में क्लास रूम की झांकती हुई खिड़कियां, टूटे हुए दरवाजे, श्यामपट्ट, उबड़-खाबड़ प्रांगण, टूटी हुई चारदीवारी, बदबूदार शौचालयों को ठीक करने में कांग्रेस और बीजेपी पूरी तरह से असफल साबित हुई है। सरकारी स्कूलों में गुणवत्ता युक्त शिक्षा देने में दोनों सरकारें फेल रही है। ऐसे में सरकारी विद्यालयों की तरफ से अभिभावकों एवं विद्यार्थियों का मोहभंग हो जाता है।
नंदलाल ने कहा कि विद्यार्थियों का सरकारी विद्यालयों से प्राइवेट स्कूलों में  पलायन होता जा रहा है। इस वजह से अभिभावकों पर अतिरिक्त आर्थिक बोझ पड़ता है। वहीं प्राइवेट स्कूलों की लगातार मनमाने तरीके से फीस वसूलने से अभिभावकों पर मानसिक और आर्थिक दबाव बढ़ता चला जाता है। दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार ने सरकारी स्कूलों में विश्व स्तरीय कार्य किया है जिसके चलते प्राइवेट स्कूलों से बच्चे अपना नाम कटवा कर सरकारी स्कूलों में दाखिला ले रहे हैं। विदेशी सरकारें दिल्ली के सरकारी स्कूलों का फ्री एजुकेशन मॉडल देखने आते हैं और उस मॉडल को अपनाते हैं। दिल्ली की तर्ज पर ही उत्तराखंड के स्कूलों की दशा और दिशा दोनों बदली जाएगी।
उन्होंने कहा कि मनीष सिसोदिया ने शिक्षा के क्षेत्र में अतुलनीय कार्य करके दिखा दिया है। दिल्ली का शिक्षा मॉडल उत्तराखंड में भी लागू होगा। अपने बच्चों की अच्छी पढ़ाई और रोजगार की चिंता से मुक्त होना है तो आम आदमी पार्टी की सरकार को चुने। आपके बच्चों का भविष्य आप के हाथ में है। फ्री गुणवत्ता युक्त शिक्षा देना अरविंद केजरीवाल की नैतिक जिम्मेदारी है। अरविंद केजरीवाल जो कहते हैं वह करते हैं । एक मौका आम आदमी पार्टी को दें।
इस दौरान डॉ मनोज नैनवाल, प्रमोद कुमार, डीके, आरिफ आदि मौजूद रहे।
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

हल्द्वानी

हल्द्वानी

रामनगर

रामनगर