Connect with us

उत्तराखंड

सिटी मजिस्ट्रेट ने नगर निकाय निर्वाचन 2024 की पूर्व तैयारी के संबंध में की बैठक, निकाय चुनाव की मतदाता सूची में नाम जोड़ने हेतु दिए आवश्यक निर्देश।

सिटी मजिस्ट्रेट हल्द्वानी एपी वाजपेयी ने आगामी नगर निकाय निर्वाचन 2024 की पूर्व तैयारी के संबंध में नगर निगम हल्द्वानी काठगोदाम स्थित सभागार में निर्वाचन से जुड़े अधिकारियों/कर्मचारियों, संगणकों एवं सुपरवाइजरों के साथ बैठक की और आवश्यक दिशा_निर्देश जारी किए।
उन्होंने बताया कि नगर निकाय निर्वाचन 2024 की मतदाता सूची में यदि कोई व्यक्ति (निर्वाचक/मतदाता) अपना नाम जोड़ना, संशोधित या मतदाता सूची में दर्ज किसी के नाम पर आपत्ति करना चाहता है। इस संबंध में दस्तावेजों को प्रस्तुत कर अपना आवेदन या आपत्ति दिनांक 9 मई से 15 मई तक प्रातः 8 बजे से 2 बजे तक संगणक को प्रस्तुत कर सकता है। सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि ऐसी आपत्ति या आवेदन की समस्याओं के समाधान के लिए नगर निगम ने प्रत्येक वार्ड में संगणक कार्मिकों की तैनाती कर दी है जिन्हें वार्डों की मतदाता सूची एवं प्रपत्र उपलब्ध कराए गए हैं, जिनके माध्यम से दिनांक 9 मई से 15 मई तक प्रातः 8 बजे से 2 बजे तक कोई भी पात्र व्यक्ति अपना नाम नगर निकाय की वोटर लिस्ट में जुड़वा सकता है, अथवा प्रविष्ट में किसी प्रकार की त्रुटि को सही करवा सकता है।
सिटी मजिस्ट्रेट हल्द्वानी ने नगर निकाय के सभी मतदाताओं से अपील की है कि ऐसे मतदाता जिनका नाम, पता, वार्ड नं, आयु गलत दर्ज हुई है वह एक सप्ताह के भीतर अनिवार्य रूप से उसको संशोधित करा लें और ऐसे नव युवक/युक्तियां जिनकी आयु 1 मई, 2024 को 18 वर्ष पूरी हो गई है, और जिनका नाम मतदाता सूची में दर्ज नही हुआ हो, वह भी मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज करा लें और मतदान प्रक्रिया में अवश्य भाग लें।
बैठक में उपस्थित अधिकारियों/कर्मचारियों को एपी बाजपेई द्वारा निर्देशित किया गया कि सभी अधिकारी या कर्मचारी पूर्ण जिम्मेदारी के साथ अपने कार्यों का निर्वहन करेंगे। बैठक में तहसीलदार, हल्द्वानी सचिन कुमार सहित संबंधित अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

भारत

भारत

हल्द्वानी

हल्द्वानी

रामनगर

रामनगर

Trending News

Like Our Facebook Page