Connect with us

अल्मोड़ा

पुलिस की बड़ी सफलता ….पहाड़ के घने जंगलों के बीच रहकर माओवादी गतिविधियों को अंजाम देता था भास्कर पांडे

Newsupdatebharat Uttarakhand Almora Report Rahul Singh Darmwal
अल्मोड़ा: पुलिस महानिदेशक द्वारा मोस्ट वॉन्टेड अपराधियों की धर पकड़ के लिए चलाये जा रहे अभियान तथा पुलिस उप महानिरीक्षक कुमाऊं परिक्षेत्र द्वारा सक्रिय अपराधियों की गिरफ्तारी के निर्देश पर  एसएसपी अलमोड़ा द्वारा गठित पुलिस टीम को एक बड़ी कामयाबी मिली है। जिसमें पुलिस ने  माओवाद संगठन से सम्बन्धित एक वांछित ईनामी आरोपी को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर उसके द्वारा छिपने के लिए घने जंगलों के बीच बनाए गए हाईड हाउस को ढूंढ निकाला।
जानकारी के मुताबिक ग्राम भगरतोला जागेश्वर निवासी भाष्कर पांडे उर्फ भुवन पांडे, उर्फ तरुण पांडे, उर्फ मनीष पांडे उम्र (36) वर्ष पुत्र शिवानंद पांडे को वर्ष 2017 में सोमेश्वर तथा द्वाराहाट के विभिन्न क्षेत्रों में सरकार के विरूद्ध जन युद्ध खड़ा करने के उद्देश्य से दीवारों, सार्वजनिक स्थानों में, सरकार व चुनाव विरोधी पोस्टर चिपकाये जाने को लेकर बीते 13 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था। जिसकी विवेचना पुलिस उपाधीक्षक रानीखेत तपेश चंद द्वारा की जा रही है।
जिस पर आरोपी से उसके अपराध के विषय में गहनता से पूछताछ करने के लिए न्यायालय से रिमांड मांगा गया था। जिसके बाद आरोपी से गहन पूछताछ के आधार पर 2017 में चुनाव बहिष्कार के दौरान माओवादी पोस्टर चिपकाए जाने वाली जगह की निशानदेही कराई गई।
वहीं  पूछताछ के  दौरान आरोपी ने वृद्ध जागेश्वर के समीप अपने एक हाइड हाउस के बारे में बताया। जिसपर पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर हाइड हाउस खोज निकाला। जिस हाइड हाउस में से आरोपी के रहने का स्थान, रहने के लिए टेंट, स्लीपिंग बैग, कम्युनिस्ट पार्टी का लाल झंडा, दराती, चूल्हे का सामान, खाना बनाने के बर्तन, राशन एवं अन्य खाद्य सामग्री बरामद हुई हैं।
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in अल्मोड़ा

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

भारत

भारत

हल्द्वानी

हल्द्वानी

रामनगर

रामनगर

Trending News

Like Our Facebook Page