Connect with us

उत्तराखंड

पीएम मोदी बीजेपी स्थापना दिवस पर बोले हनुमान जी के मूल्यों और शिक्षाओं से प्रेरणा लेते हुए हम भ्रष्टाचार और वंशवाद की राजनीति से मजबूती के साथ लड़ेंगे

भाजपा के स्थापना दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया है। पीएम मोदी ने सभी को स्थापना दिवस की बधाई देते हुए कहा कि आज हम देश के कोने-कोने में भगवान हनुमान की जयंती मना रहे हैं। हनुमान जी का जीवन आज भी हमें भारत की विकास यात्रा में प्रेरणा देता है।

पीएम मोदी ने कहा कि जब लक्ष्मण जी पर संकट आया तब हनुमान जी संजीवनी बूटी का पूरा पर्वत ही उठाकर ले आए थे। भाजपा भी इसी प्रेरणा से प्रेरित होकर हर क्षेत्र में हर एक जगह अच्छे परिणाम लाने में लोगों की समस्याओं का समाधान करने का प्रयास करती रही है, आगे भी इसी तरह करते रहना है, और करते रहेंगे। आज पूरा भारत हनुमान जी की शक्ति की तरह ही अपने अंदर अपनी क्षमता का एहसास कर रहा है।

भाजपा को भ्रष्टाचार, कानून व्यवस्था से लड़ने की प्रेरणा भगवान हनुमान से मिलती है। यदि हम भगवान हनुमान के पूरे जीवन को देखें, तो उनका “Can Do” रवैया था, जिसने उन्हें सभी प्रकार की सफलता दिलाने में मदद की और हमारी पार्टी मां भारती, संविधान और राष्ट्र के लिए समर्पित है।

पीए मोदी ने कहा कि हनुमान जयंती के शुभ दिन पर मैं सभी के लिए उनके आशीर्वाद की प्रार्थना करता हूं। आज भारत बजरंग बली जैसी महाशक्तियों को साकार कर रहा है, भारत सागर जैसी बड़ी चुनौतियों का सामना करने के लिए और अधिक मजबूत होकर उभरा है। हमारी पार्टी, हमारे कार्यकर्ता लगातार हनुमान जी के मूल्यों और शिक्षाओं से प्रेरणा लेते हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि हनुमान जी कुछ भी कर सकते हैं, सबके लिए करते हैं, लेकिन अपने लिए कुछ नहीं करते। भारतीय जनता पार्टी को इसी से प्रेरणा मिलती है। हनुमान जी के पास असीम शक्ति है, लेकिन इस शक्ति का इस्तेमाल वो तभी कर पाते हैं जब स्वयं पर से उनका संदेह समाप्त हो जाता है।

2014 से पहले भारत की भी यही स्थिति थी, लेकिन आज भारत बजरंगबली जी की तरह अपने भीतर सूक्त शक्तियों का आभास कर चुका है। आज भारत समंदर जैसी विशाल चुनौतियों को पार करने और उनका मुकाबला करने में पहले से ज्यादा सक्षम है।

 

पीएम मोदी ने कहा कि जब हनुमान जी को राक्षसों का सामना करना पड़ा था तो वो उतने ही कठोर भी हो गए थे। उसी तरह से जब भ्रष्टाचार, वंशवाद, परिवारवाद और कानून व्यवस्था की बात आती है तो भाजपा भी उतनी ही संकल्पबद्ध हो जाती है। हम भ्रष्टाचार और वंशवाद की राजनीति से मजबूती के साथ लड़ेंगे।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

भारत

भारत

हल्द्वानी

हल्द्वानी

रामनगर

रामनगर

Trending News

Like Our Facebook Page