Connect with us

उत्तराखंड

उत्तराखंड पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार के जनपद के प्रभारियों को यातायात व्यवस्था सुधारने के सख्त निर्देश

 

Newsupdatebharat Uttarakhand Dehradun Report Rahul Singh Darmwal

देहरादून: पुलिस महानिदेश अशोक कुमार ने प्रदेश की यातायात व्यवस्था के सम्बन्ध में मंगलवार को वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से परिक्षेत्र एवं समस्त जनपद प्रभारियों की एक समीक्षा बैठक ली।

इस दौरान अशोक कुमार ने कहा कि हमारा उद्देश्य ट्रैफिक को जाम से मुक्त कराना और सड़क सुरक्षा को बढ़ाना है। इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों से अपना फोकस अनावश्यक चालान पर न करते हुए सड़क दुर्घटना के मुख्य कारणों जैसे रैश/स्टंट ड्राइविंग, नशे की हालत में वाहन चलाना, वाहन चलाते हुए मोबाइल पर बात करना, ओवर लोडिंग, ओवर स्पीडिंग पर फोकस करते हुए। चालानी कार्रवाई करने को कहा।

 

वहीं उन्होंने सभी जनपद प्रभारियों को निर्देशित करते हुए कहा की सिटी पेट्रोल यूनिट में तैनात पुलिसकर्मी अपने व्यवहार में साकारात्मक परिवर्तन लायें। साथ ही प्रभारियों को अपने-अपने जनपदों में ट्रैफिक जाम के बोटल नेक और दुर्धटना सम्भावित क्षेत्रों को चिन्हित करने को कहा गया।
वही उन्होंने सड़कों पर अतिक्रमण करने वालों को चिन्हित कर उनके विरूद्ध नियमानुसार आवश्यक करवाई करने के निर्देश दिए।
इसके साथ ही सभी जनपद प्रभारियों को अपने क्षेत्र की यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए नगर निगम, एमडीडीए व नगर पालिका से समन्वय स्थापित कर नए पार्किंग स्थल बनाकर यातायात व्यवस्था में सुधारने लाने को कहा।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

भारत

भारत

हल्द्वानी

हल्द्वानी

रामनगर

रामनगर

Trending News

Like Our Facebook Page